होम / Bansidhar Bhagat Controversial statement: बीजेपी विधायक बोले- विद्या के लिए सरस्वती को पटाओ, घन के लिए लक्ष्मी को…

Bansidhar Bhagat Controversial statement: बीजेपी विधायक बोले- विद्या के लिए सरस्वती को पटाओ, घन के लिए लक्ष्मी को…

• LAST UPDATED : October 12, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, हल्द्वानी: उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी विधायक बंशीधर भगत ने हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम के मौके पर हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयान दे दिया। उनके इस विवादित बयान के बाद कार्यक्रम में मौजूद भारी संख्या में महिलाएं और बालिकाएं हक्का-बक्का रह गईं। बतां दें कि यह पहला मौका नहीं है, बंशीधर अपने बयानों की वजह से हमेशा विवादों में बने रहते हैं। बंशीधर भगत कालाढूंगी से वर्तमान विधायक हैं। बंशीधर के बयान के बाद महिलाओं में रोष देखने को मिल रहा है।

हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बीजेपी MLA का विवादित बयान
उत्तराखंड के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और कालाढूंगी से वर्तमान विधायक बंशीधर भगत हल्द्वानी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने कहा कि बालिकाओं का हमेशा सम्मान होता है, लेकिन बालकों को भी सम्मान भी मिलना चाहिए. उन्होंने माता सरस्वती, मां दुर्गा और माता लक्ष्मी को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब विद्या मांगने की बारी आती है तो सरस्वती को पटाओ, शक्ति मांगनी हो तो दुर्गा को पटाओ, धन के लिए लक्ष्मी को पटाओ।

बंशीधर भगत की जुबान यहीं पर नहीं रुकी और उन्होंने कहा कि एक पुरुष भगवान शिव हैं जो हिमालय पर जाकर पहाड़ पर ठंड में पड़े हुए हैं, ऊपर से उनके सर पर सांप बैठा हुआ है और ऊपर से पानी पड़ रहा है। यहां तक कि भगवान विष्णु समुद्र की गहराई में छुपे हुए हैं, आपस में विचारों की बात भी नहीं होती है।

बंशीधर के बयान पर महिलाओं मे रोष
बंशीधर भगत का बयान सुनकर कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं और लड़कियां हक्का-बक्का रह गई, तो वहीं कुछ लोग ठहाके लगा रहे थे। साथ ही महिलाओं ने कहा की पटाओ शब्द की जगह देवी देवताओं को मानने की परंपरा है। बंशीधर भगत के इस विवादित बयान से महिलाओं में रोष है।

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav: मुखाग्नि देने के बाद नेता जी के अंदाज में नजर आए अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं के बीच बड़ा संदेश – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox