होम / CM Yogi ने बाढ़ में मारे गए चार लोगों के परिवारों को दिए 4-4 लाख रुपये

CM Yogi ने बाढ़ में मारे गए चार लोगों के परिवारों को दिए 4-4 लाख रुपये

• LAST UPDATED : July 11, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार, 11 जुलाई को बाढ़ में जान गंवाने वाले चार लोगों के परिवारों में से प्रत्येक को 4 लाख रुपये की सहायता दी। इसके अलावा सीएम ने बाढ़ प्रभावित श्रावस्ती का हवाई सर्वेक्षण भी किया और लोगों को राहत सामग्री बांटी।

बाढ़ क्षेत्र में सर्वेक्षण के बाद सीएम ने क्या कहा?

क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, ” पिछले दिनों 6 और 7 जुलाई को नेपाल और उत्तराखंड में भारी वर्षा हुई। यह पहली बार है कि हमने इस क्षेत्र में पहले सप्ताह में बाढ़ देखी है।” जुलाई में हमने बाढ़ में जान गंवाने वाले चार लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये दिए हैं।”

Also ReadAgra-Lucknow Accident: एक और भीषण हादसा! कार की ट्रक से जोरदार टक्कर

सीएम ने आगे “राज्य सरकार ने बाढ़ की रोकथाम के लिए सभी प्रयास किए हैं। सिर्फ राप्ती नदी में ही नहीं बल्कि सरयू में भी बाढ़ आई है। यहां तक ​​कि पीलीभीत और लखीमपुर खीरी में शारदा नदी में भी बाढ़ आ गई है।12 जिलों में 17 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।” स्थिति। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पीएसी-बाढ़ इकाई 12 जिलों में 1033 बाढ़ राहत आश्रय स्थल हैं।”

‘राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी’- सीएम योगी

इससे पहले बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने हवाई सर्वेक्षण भी किया, पीलीभीत में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और राहत सामग्री वितरित की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी राज्य के 12 जिले बाढ़ प्रभावित हैं. इन सभी जिलों में बचाव एवं राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

Also Read- Agra-Lucknow Accident: एक और भीषण हादसा! कार की ट्रक से जोरदार टक्कर

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox