होम / CM Yogi News: जनता दर्शन में योगी ने किया शिकायतों का निवारण, बोले- इलाज के लिए देंगे आर्थिक सहायता

CM Yogi News: जनता दर्शन में योगी ने किया शिकायतों का निवारण, बोले- इलाज के लिए देंगे आर्थिक सहायता

• LAST UPDATED : August 4, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर में एक जनता दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया। जनता दर्शन के इस कार्यक्रम में करीब 400 लोगों की समस्याओं को सीएम योगी ने सुना और शिकायतों के निवारण के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार जनता की समस्याओं को सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है साथ ही हर समस्या की सुनवाई अवश्य होगी। बारिश की संभावना के कारण मंदिर परिसर के अंदर महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें करीब 400 लोगों की समस्याओं को सुलझाने के आदेश दिए गए।

भूमि अतिक्रमण पर योगी सख्त

सीएम ने प्राप्त लिखित शिकायतों को मौजूद अधिकारियों के हवाले कर प्रत्येक समस्या को त्वरित और गुणवत्तापूर्ण तरीके से हल करने का निर्देश दिया। विशेष रूप से योगी ने भूमि अतिक्रमण से जुड़ी शिकायतों में सख्त विधिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उन सभी मामलों में त्वरित जांच करने का आह्वान किया, जिन मामलों में जनता को परेशानियों का लगातार सामना करना पड़ रहा है। योगी ने जवाबदेही तय करने पर भी जोर दिया। अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिया कि इस बात की जांच हो कि कुछ पीड़ितों को प्रशासन से सहायता प्राप्त क्यों नहीं होती। कई लोगों ने सरकार से जनता दर्शन के दौरान उपचार के लिए आर्थिक सहायता मांगी। जिस पर योगी ने आश्वासन देते हुए कहा कि धन की कमी इलाज में बाधा नहीं बनेगी।

Also Read:-UP Crime News: ड्राइवर ने फिल्मी स्टाइल में काटा हाथ, बस में ही जबरन खून से भर दी मांग

विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता

सीएम योगी ने अस्पताल में इलाज पर खर्च होने वाली राशि की आकलन प्रक्रिया में तेजी लाने के साथ जल्द से जल्द शासन को रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मरीजों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। अधिकारियों को योगी का सख्त निर्देश मिला कि जो लोग पात्र हैं, उन सभी के लिए आयुष्मान कार्ड जारी किया जाए जिससे उनकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं दूर हो सके। माता-पिता के साथ जनता दर्शन कार्यक्रम में आए बच्चों को योगी ने आशीर्वाद दिया। बच्चों की पढ़ाई के बारे में पूछते हुए उन्हें चॉकलेट भेंट की साथ ही जीवन में आगे बढ़ने को प्रोत्साहित किया।

Also Read:-Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप केस में सपा-भाजपा आमने सामने, अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

 
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox