होम / CM Yogi Played on Khichdi : सीएम योगी का खिचड़ी पर खेला, दलित कार्यकर्ता के घर किया भोजन

CM Yogi Played on Khichdi : सीएम योगी का खिचड़ी पर खेला, दलित कार्यकर्ता के घर किया भोजन

• LAST UPDATED : January 14, 2022

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

CM Yogi Played on Khichdi : सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मकर संक्रांति पर गोरखपुर (Gorakhpur) में एक दलित परिवार अमृत लाल के घर भोजन किया। अमृत लाल भाजपा कार्यकर्ता हैं। योगी ने उनके घर पर मकर सक्रांति के मौके पर जमीन में बैठकर भोजन किया। सीएम योगी की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई हैं। (CM Yogi Played on Khichdi)

भोजन के बाद पत्रकारों से बातचीत में योगी ने कहा कि मकर संक्रांति के मौके पर मैं इस अनुसूचित जाति के कार्यकर्ता अमृत लाल भारती और उनके परिवार के सदस्यों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे खिचड़ी खाने के लिए अपने घर आमंत्रित किया। वह यहां सामाजिक मुद्दों पर काम कर रहे हैं। खिचड़ी सहभोज के कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने विकास, समृद्धि और राष्ट्रवाद के अभियान को आगे बढ़ाने, सामाजिक समानता के मंत्र को अपनाते हुए और पीएम मोदी के ‘सबका साथ-सबका विकास’ को आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

दलित समुदाय के बीच त्योहार मनाते हैं योगी (CM Yogi Played on Khichdi)

सीएम योगी त्योहारों को दलित और जनजातियों के बीच मनाते हैं। इससे पहले भी वह कई बार दलित कार्यकर्ताओं के घर में जाकर भोजन कर चुके हैं। जबकि दिवाली के मौके पर वह वनटांगियों के बीच गए थे और वहां पर उन्होंने दिवाली मनाई थी। हालांकि सियासी दल चुनाव होने के कारण इससे सियासी मायने निकाल रहे हैं। (CM Yogi Played on Khichdi)

वहीं कहा जा रहा है कि बीजेपी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता अमित शाह और जेपी नड्डा ने भी यूपी में दलित और पिछड़े वर्ग के घर में भोजन करने के कार्यक्रम की शुरुआत की थी और ये प्रयोग सफल भी रहा। पश्चिम बंगाल चुनाव में भी बीजेपी ने इसी तरह के कार्यक्रम चलाए थे।

(CM Yogi Played on Khichdi)

Also Read : Khichdi Fair of Gorakhnath Temple : गोरखनाथ मंदिर का खिचड़ी मेला, त्रेतायुग से जारी है परंपरा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox