होम / Counting of Votes for UP Assembly Elections Continues : भाजपा 165 के पार सपा 85 सीटों पर आगे

Counting of Votes for UP Assembly Elections Continues : भाजपा 165 के पार सपा 85 सीटों पर आगे

• LAST UPDATED : March 10, 2022

Counting of Votes for UP Assembly Elections Continues

इंडिया न्यूज, लखनऊ : Counting of Votes for UP Assembly Elections Continues यूपी विधानसभा विधानसभा (UP Assembly elections) चुनाव के बाद गुरुवार सुबह मतगणना शुरू हो गई। पोस्टल बैलेट व ईवीएम वोटों की गिनती में भाजपा 165 सीटों से आगे चल रही है जबकि सपा 85 सीटों पर आगे हैं। शुरुआती रुझानों में भाजपा ने बढ़त बना ली है। इसके अलावा प्रमुख दिग्गजों में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी पीछे चल रहे हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य भी पीछे चल रहे हैं।

भदोही जिले में पोस्टल बैलेट के रुझान में सपा आगे

भदोही जिले में पोस्टल बैलेट के रुझान में तीनों सीट पर सपा आगे है। नंद गोपाल गुप्ता नंदी, रिचा सिंह, सिद्धार्थ नाथ सिंह मतगणना स्थल पर पहुंचे। उन्नाव में पोस्टल बैलेट की गिनती में 2 पर सपा तो 4 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है।

आप प्रत्याशी राजेंद्र खोखर ने किया हंगामा

बागपत की छपरौली विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी राजेंद्र खोखर ने हंगामा कर दिया। बगैर पास के चुनाव संचालन केंद्र में पुलिस द्वारा एंट्री करने से मना करने पर उन्होंने हंगामा किया। हालांकि बाद में पास दिखाने पर उन्हें अंदर जाने दिया गया।

फिर बनने जा रही भाजपा की सरकार

बरेली में पूर्व केंद्र मंत्री संतोष गंगवार मतगणना स्थल पहुंचे। उन्होंने कहा कि एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। सभी नौ विधानसभा सीट पर परिणाम पक्ष में आने का दावा किया। सबसे पहले पोस्टल बैलट के मतों की गणना हुई।

Read More  : Caught Entering Mathura without ID Card : बाहरी व्यक्ति को स्ट्रांग रूम में देख में सपा-बसपा ने काटा हंगामा

ललितपुर और झांसी में मतगणना जारी

ललितपुर में अमरपुर मंडी स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना जारी है। झांसी में पोस्टल बैलट की गणना में चारों विधानसभाओं सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है। अलीगढ़ जिले की खैर विधानसभा में भाजपा के अनूप वाल्मीकि 4478 वोट पाकर आगे चल रहे हैं। बसपा की चारु केन 2750 वोट पाकर दूसरे स्थान पर हैं। बरौली सीट पर 10000 वोटों से भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह आगे चल रहे हैं। जिले की कोल सीट पर भी भाजपा आगे है। लखीमपुर खीरी की पलिया और निघासन में भाजपा आगे चल रही है।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

अतरौली में प्रत्याशी संदीप सिंह मतगणना स्थल पहुंचे। जिला अधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मतगणना स्थल के गेट पर एजेंटों की चेकिंग करते पुलिसकर्मी।

Read More  : Preparation for Celebration after Results in UP elections : राजनीतिक दलों ने सात लाख फूलों का दिया आॅडर

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox