होम / Etah News: शिक्षा के मंदिर में बच्चों से कराई जा रही मजदूरी, इस विद्यालय में ईंट उठाते नजर आए नौनिहाल, वीडियो वायरल

Etah News: शिक्षा के मंदिर में बच्चों से कराई जा रही मजदूरी, इस विद्यालय में ईंट उठाते नजर आए नौनिहाल, वीडियो वायरल

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Etah News: एक तरफ प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) बेसिक शिक्षा (Basic Education) की गुणवकत्ता को सुधारने का प्रयास कर रही है। तो दूसरी ओर प्रदेश के कई हिस्सों से ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जो इस पर कालिख पोतने का काम करती हैं। हाल ही में एक मामला आया है प्रदेश के एटा से जहां पर बच्चों से मजदूरी कराई जा रही है। पूरे मामले का वीडियो का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने रही है। पूरा मामला जनपद के निधौली रोड स्थित माया देवी रामचन्द्र आर्य विद्यालय का है।

बच्चे कर रहे मजदूरी

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कक्षा से दूर कुछ बच्चे कतारबद्ध तरीके खड़े है। जो कि ईट पास करने का काम कर रहे है। वीडियों में साफ साफ विद्यालय के छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चे ईट ढोते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि बच्चे प्रधानाध्यापक के कहने पर मजदूरी का काम कर रहे थे। किसी ने इस पूरे मामले का वीडियो बनाया है और सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

क्या होगी कार्रवाई

इस पूरे मामले के वीडियो वायरल होने के बाद सवाल है कि क्या अधिकारी इस संज्ञान लेंगे। इस मामले में संलिप्त शिक्षकों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। एक तरफ गुणवक्ता पूर्ण शिक्षा देने की बात की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर इस तस्वीर से प्रदेश की शिक्षा व्यस्था पर सवाल खड़ी हो रही है।

Also Read:

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव में BJP ने खेला मुस्लिम कार्ड, चक्रव्यू में फंसे विपक्षी, 395 में कितने जीते?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox