होम / Fatehpur Sikri News: लोगों ने सुनी पीएम मोदी के ‘मन की बात’, सांसद चाहर बोले, ‘पीएम ने किसानों के लिए किए अनेक काम’

Fatehpur Sikri News: लोगों ने सुनी पीएम मोदी के ‘मन की बात’, सांसद चाहर बोले, ‘पीएम ने किसानों के लिए किए अनेक काम’

• LAST UPDATED : April 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Fatehpur Sikri News: पीएम मोदी (PM Modi) के ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम का 100वां एपिसोड आज प्रसारित किया गया। इस कार्यक्रम को लेकर ना सिर्फ देश में बल्कि विश्व में भी चर्चा रही। देश के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों नें पीएम के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना। वहीं आगरा के फतेहपुर सीकरी में क्षेत्र के सांसद राजकुमार चाहर समेत तमाम लोगों ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना। इस कार्यक्रम को सुनने के लिए खास प्रबंध किया गया था।

दरअसल आज पीएम मोदी के मन की बात का 100वां संस्करण प्रसारित किया गया। वहीं पीएम ने अपने इस कार्यक्रम में दरी बुनकर, श्रमिकों, किसानों, मजदूरों, प्रदेशों के पर्यटन स्थल, शिक्षा एवं रोजगार को बढ़ावा देने वाले बिंदुओं की चर्चा की। इस चर्चा के बाद से क्षेत्र में इस व्यवसाय से जुड़े लोगों में उत्साह देखने को मिला है।

मोदी है तो मुमकीन है: सांसद राजकुमार चाहर

फतेहपुर सीकरी के सांसद एवं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने मन की बात के समापन पर कहा, ‘मोदी है तो मुमकिन है’ को चरितार्थ करते हुए जैविक खेती मोटा अनाज अभियान चला कर किसानों को प्रेरित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि देकर किसानों को सम्मानित करने का काम किया है। देश विदेश में विख्यात हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह सज्जादा नशी पीरजादा रईस मियां चिश्ती की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कस्बा एवं देहात क्षेत्र के अपार जनसमूह ने प्रधानमंत्री के मन की बात को धैर्य एवं गंभीरता से सुना है।

हर घर गंगाजल पहुंचाने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि फतेहपुर सीकरी के गांवों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर को गंगाजल मिलने वाला है। हमारे क्षेत्र में देश का किसान संघर्षशील, मेहनती अपने खून पसीने की कमाकर खाने वाला है। किसानों के फसल की उपज का उचित मूल्य, समय पर उर्वरक खाद एवं किसानों की आय को दोगुना करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संभव हो सका है। मन की बात कार्यक्रम के समन्वयक मोहनलाल अग्रवाल ने बताया भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े फतेहपुर सीकरी के मन की बात कार्यक्रम के लिए लगातार संपर्क में रहे। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि गुड्डू चाहर ने कहा हमारे दरी बुनकर, श्रमिक भाइयों एवं जनता जनार्दन ने कार्यक्रम को सफल बनाया है।

बुनकर बोले, देश ही नहीं विदेशों में भी क्षेत्र का होगा नाम

उल्लेखनीय है कि फतेहपुर सीकरी के दरी बुनकरों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। गांव मई बुजुर्ग व नगला जानू से 500 दरी बुनकरों के साथ आए समीम खान ने बताया मन की बात का कार्यक्रम अच्छा लगा। फतेहपुर सीकरी की दरी बुनकर का नाम पूरे देश में गूंजेगा। वहीं गांव दुल्हारा से दरी बुनकर के साथ आए होला पहलवान ने बताया दरी बनाने के काम की पहचान प्रधानमंत्री के मन की बात से पूरे देश में होगी।

गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में पूर्व राज्य मंत्री चौधरी उदय भान सिंह, किसान मोर्चा ब्रज प्रांत अध्यक्ष प्रशांत पो निया, हजरत सलीम चिश्ती फाउंडेशन के अरशद अजीम फरीदी, चेयरमैन त्रिलोक चंद मित्तल, विनोद साम रिया, मुरारीलाल बजरंगी, चौधरी बलबीर सिंह, अंजुल गोयल, मुकुल अग्रवाल, विशाल गर्ग, अब्दुल हकीम अंसारी, फिरोज जमा खा, जगदीश सिंह नौहवार, प्रधान संघ के देवों चाहर, बंटी सिसोदिया, चौधरी बनवारी लाल, रवि राजपूत बीडीसी, ग्राम प्रधान, मातृशक्ति एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Also Read: Varanasi News: गंगा किनारे नमों घाट पर पीएम मोदी के ”मन की बात”, लोगों में दिखा उत्साह

CM In Karnataka: कर्नाटक चुनाव में सीएम योगी की हुंकार, कहाः “विदेशी हुकूमत वाले मार्ग पर काम करती थी कांग्रेस”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox