होम / Indira Gandhi Death Anniversary: इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्यतिथि, पोते ने किया भावुक ट्विट

Indira Gandhi Death Anniversary: इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्यतिथि, पोते ने किया भावुक ट्विट

• LAST UPDATED : October 31, 2023

India News(इंडिया न्यूज), Indira Gandhi Death Anniversary:  कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को 39वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस अध्यक्ष खडगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी आज सुबह इंदिरा गांधी की समाधि शक्ति स्थल पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर लिखा, ‘शक्ति, संकल्प और सशक्त नेतृत्व की मिसाल, देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन।’

राहुल गांधी ने किया ट्विट

इसके अलावा कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पूर्व पीएम और अपनी दादी के लिए सोशल मीडिया एक्स पर एक ट्विट शेयर किया। उन्होंने लिखा, “मेरी शक्ति, मेरी दादी! जिस भारत के लिए आपने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, उसकी हमेशा रक्षा करूंगा। आपकी यादें हमेशा साथ हैं, दिल में।”

पूर्व PM की हुई थी हत्या

मालूम कि तत्कालीन भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 31 अक्तूबर 1984 को उनके दो सिख सुरक्षाकर्मियों ने सुबह 9:30 बजे नई दिल्ली में उनके सफदरगंज रोड स्थित उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं इस हत्या के पीछे ऑपरेशन ब्लू स्टार रहा था।

ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने गोली मार कर उनकी हत्या की थी। ऑपरेशन ब्लूस्टार एक भारतीय सैन्य अभियान था, जो 1 से 8 जून, 1984 के बीच किया गया था। ये ऑपरेशन पंजाब के अमृतसर में हरमंदिर साहिब परिसर की इमारतों से सिख उग्रवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और उनके अनुयायियों को हटाने के लिए किया गया था।

ये भी पढे़:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox