होम / IT Raid in Agra: एचएमए ग्रुप पर 90 घंटे बाद खत्म हुई आईटी की रेड, 100 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर, कई बड़े खुलासे

IT Raid in Agra: एचएमए ग्रुप पर 90 घंटे बाद खत्म हुई आईटी की रेड, 100 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर, कई बड़े खुलासे

• LAST UPDATED : November 9, 2022

IT Raid in Agra

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, आगरा: बसपा के पूर्व विधायक की कंपमी एचएमए ग्रुप के कई ठिकानों पर आईटी आयकर विभाग की छापेमारी करीब 90 घंटे बाद खत्म हो गई है। आईटी की जांच में कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। पाकिस्तानी कनेंक्शन होने की बात भी सामने आई है। साथ ही आयकर विभाग ने एसएमए ग्रुप की 100 करोड़ की अघोषित आय भी सरेंडर की है।

पांच दिन तक चली आयकर विभाग की छापेमारी
बता दें कि एचएमए ग्रुप के द्वारा मीट का बड़ा कारोबार देश और विदेश के किया जाता है। शनिवार की सुबह करीब 9 बजे इनकम टैक्स की टीम ने आगरा सहित अन्य शहरों में ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा था। आगरा में एचएमए के करीब 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रहे थे।

कंपनी के इन ठिकानों पर आयकर की छापेमारी
आगरा में एचएमए ग्रुप के कार्यालय, कुबेरपुर स्थित स्लाटर हाउस, विभव नगर स्थित पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के आवास, संजय प्लेस स्थित कार्यालय सहित 12 जगहों पर टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था। मंगलवार की रात को यह रेड समाप्त हुई, जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारी तमाम दस्तावेजों के साथ रवाना हो गए।

कंपनी ने 100 करोड़ की अघोषित आय को किया सरेंडर
आयकर विभाग के 150 अधिकारियों और कर्मचारियों की पांच नवंबर को शुरू हुई यह रेड आठ नवंबर की रात पूरी हुई। एचएमए ग्रुप द्वारा 100 करोड़ की अघोषित आय का सरेंडर किया गया है। इस पर आयकर विभाग की टीम टैक्स वसूलेगी। सूत्रों के मुताबिक आगरा में आयकर विभाग की सर्च में कुछ दैनिक वेतनभोगी यानी जिन्हें हर रोज काम करने पर पैसे दिए जाते हैं और आर्थिक रुप से कमजोर हैं उनके एकाउंट से करोड़ों का लेनदेन किए जाने का मामला सामने आया है।

मंगलवार की रात यह रेड पूरी हुई तो आयकर विभाग के अधिकारी एचएमए ग्रुप के मालिकों की प्रॉपर्टीज के कागजात समेत कई सबूत अपने साथ ले गए। हालांकि इस पूरे मामले की जांच के बाद एचएमए ग्रुप पर आयकर विभाग का शिकंजा और ज्यादा कस सकता है।

यह भी पढ़ें- Amroha Accident: अज्ञात वाहन ने ऑटो को मारी जोरदार टक्कर, 4 की मौत, एक घायल – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox