होम / Kashmiri Pandits: राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, घाटी में ‘कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग को लेकर की ये अपील

Kashmiri Pandits: राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, घाटी में ‘कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग को लेकर की ये अपील

• LAST UPDATED : February 4, 2023

Kashmiri Pandits: (Rahul Gandhi made this appeal in a letter to PM Modi) राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर पत्र लिखा है। जिसमे उन्होंने जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग का शिकार हो रहे कश्मीरी पंडितों की समस्याओं को बयां किया है। उन्होंने पत्र में लिखते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री का ध्यान कश्मीरी पंडित समुदाय की पीड़ा की ओर खींचना चाहते हैं।

कश्मीरी पंडितों की चिंताएं दूर करें

हाल ही में अपनी भारत जोड़ो यात्रा पूरी होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी बात रखी हैं। बता दें कि, अपने पत्र में राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में हो रहे टारगेट किलिंग को लेकर प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि कश्मीरी पंडितों की चिंताएं जल्द दूर करें।

पीएम मोदी से आग्रह कर कहा-

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र के माध्यम से बताया कि कैसे भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनकी मुलाकात कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई थी। जिसके बाद उन्होंने पीएम मोदी से आग्रह कर कहा कि वह कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की चिंताओं को दूर करने के लिए उचित कदम उठाएं। साथ ही वहां के लोगों को सुरक्षा की गारंटी के बिना कश्मीर घाटी में काम करने के लिए मजबूर नहीं किया जाए।

पत्र में क्या लिखा…

बता दें कि, कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा, “प्रधानमंत्री जी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने मुझसे मिलकर अपने दुखद हालात बताए। जिसमे आतंकियों की टारगेटेड किलिंग के शिकार हो रहे कश्मीरी पंडितों को बिना सुरक्षा गारंटी घाटी में जाने के लिए विवश ना किया जाए। यह एक निर्दयी कदम है। मैं आशा करता हूँ की आप इस विषय में जल्द से जल्द उचित कदम उठाएंगे।” जिसके बाद उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के प्रति जम्मू-कश्मीर प्रशासन का रवैया काफी असंवेदनशील है। वहीं आतंकियों के वजह से घाटी में डर और निराशा का माहौल बना दिया है।

उप-राज्यपाल पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने पत्र में जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा पर तंज कसते हुए कहा कि उप-राज्यपाल जी द्वारा कश्मीरी पंडितों के लिए ‘भिखारी’ जैसे शब्दों का प्रयोग करना बेहद ही गैर-जिम्मेदाराना है। वहां के लोग अपनी सुरक्षा और परिवार की चिंताओं को लेकर सरकार से हमदर्दी और अपनेपन की उम्मीद गुहार लगा रहें हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री जी, वहां रह रहे भाइयों-बहनों को मैंने भरोसा देते हुए कहा कि उनकी चिंताओं व मांगों को आप तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करूंगा। जिसके बाद से मुझे उम्मीद है कि यह सूचना मिलते ही आप इस पर उचित कदम उठाएंगे।”

Also Read: Celebrity Married in Rajasthan: सिद्धार्थ-कियारा से पहले इन कपल्स को भी भाया राजस्थान, बॉलीवुड ही नहीं ये हॉलीवुड कपल्स भी कर चुके हैं राजस्थान में रॉयल वेडिंग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox