होम / Lok Sabha Elections: BSP की नौवी लिस्ट जारी, आजमगढ़ से भीम राजभर, गोरखपुर से जावेद सिमनानी पर पार्टी ने जताया भरोसा

Lok Sabha Elections: BSP की नौवी लिस्ट जारी, आजमगढ़ से भीम राजभर, गोरखपुर से जावेद सिमनानी पर पार्टी ने जताया भरोसा

• LAST UPDATED : April 12, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections:लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। बहुजन समाज पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर चुकी है। चौथी लिस्ट में बसपा ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, फैजाबाद और आजमगढ़ समेद 9 सीटों पर  अपने प्रत्याशियों के घोषणा की है। इससे पहले तीसरी लिस्ट में यूपी की 12 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का एलान किया था।

यूपी में 46 उम्मीदवारों के नाम घोषित

बसपा के जारी चौथी लिस्ट में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के पूर्व पार्टी अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया है। घोसी से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडे, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को मैदान में उतारा गया है। बसपा ने अब तक यूपी में 46 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

Also Read UP: बुंदेलखंड यूनिवर्सीटी में आधी रात छेड़छाड़, युवक को बांधकर पीटा, सुबह मौत

इससे पहले बसपा ने अपने लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुकी है। स्टार प्रचारकों में पार्टी प्रमुख मायावती और उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद और पार्टी के वरिष्ट नेता सतीश मिश्रा का नाम शामिल है। मायावती लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के लगभग 50 जिलों में रैली करेंगी।  बताया जा रहा है कि बसपा प्रमुख सबसे पहले बिजनौर के नगीना लोकसभा सीट से प्रचार की शुरुआत कर सकती हैं। मायावती इसी सीट से अपनी चुनावी राजनीति का दौर शुरू की थीं।

Also Read- Acid Attack: यूपी के देवरिया में दिन दहाड़े एसिड अटैक, दोनों लड़कियों का शरीर झुलसा, घटना को अंजाम दे भागे आरोपी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox