होम / Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में BSP कि रणनीति अपनाएगी BJP, सभी 80 सीटों पर पार्टी कि नज़र तेज

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में BSP कि रणनीति अपनाएगी BJP, सभी 80 सीटों पर पार्टी कि नज़र तेज

• LAST UPDATED : September 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Loksabha Election 2024: देश की सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियां आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हैं। बीजेपी भी इसे लेकर लगातार कदम उठाती नजर आ रही है। एक तरफ जहां पार्टी के कई बड़े नेता आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं।

फिलहाल, बीजेपी लखनऊ में अपने कार्यालय में एक बैठक कर रही है और 2024 में उन 14 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी। बीजेपी अब बीएसपी की पुरानी सोशल इंजीनियरिंग रणनीति पर चलती नजर आ रही है।

सभी 80 सीटों पर बीजेपी कि नज़र

इस बैठक में बीजेपी ने प्रत्येक संपत्ति के प्रबंधन और सामाजिक स्थितियों के संबंध में रणनीति तैयार करने की योजना बनाई। हर बूथ जीतने की रणनीति के साथ बीजेपी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर निशाना साधना चाहती है।

भाजपा के लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मैनपुरी, अंबेडकर नगर, लालगंज, सरबस्ती और लोकसभा क्षेत्रों के समन्वयकों, पदाधिकारियों और विस्तार पदाधिकारियों को मिलाकर एक मीटिंग हुई।

बैठक बनी जीत कि रणनीति

बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने कहा कि बूथ स्तर पर माइक्रोमैनेजमेंट और टीम वर्क से ही जीत का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। आने वाले दिनों में शुरू होने वाले मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में नये मतदाताओं को आकर्षित करने के लक्ष्य को हासिल करने की रणनीति भी बनाई गयी है।

बैठक में संबंधित मंत्रियों के लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने और कार्यकर्ताओं से बातचीत करने की रणनीति भी बनाई गई है। इसके अलावा, उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर, जनादेश स्तर पर समस्याओं को हल करने और हारी हुई।

बैठक में बनी जीत कि रणनीति

बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने कहा कि बूथ स्तर पर माइक्रोमैनेजमेंट और टीम वर्क से ही जीत का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। आने वाले दिनों में शुरू होने वाले मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में नये मतदाताओं को आकर्षित करने के लक्ष्य को हासिल करने की रणनीति भी बनाई गयी है। बैठक में संबंधित मंत्रियों के लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने और कार्यकर्ताओं से बातचीत करने की रणनीति भी बनाई गई है।

इसके अलावा, उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर, जनादेश स्तर पर समस्याओं को हल करने और हारी हुई सीटों पर जनादेश प्रवासियों को रखकर चुनाव की योजना तैयार करने की रणनीति विकसित की गई उन्होंने सोशल इंजीनियरिंग पर भी विशेष ध्यान दिया।

ALSO READ: PM Modi Varanasi Visit Live: वाराणसी में बोले प्रधानमंत्री मोदी- खेलों में भारत को जो सफलता मिल रही है, वह खेलों के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव का प्रमाण

Mathura News: राधा जन्मोत्सव में बरसाना में हादसा! दम घुटने से 2 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox