Categories: राजनीति

Lucknow: रक्षा मंत्री से मिले होटल कारोबारी, पूछा- उनके साथ क्यों किया जा रहा अपराधियों जैसा व्यवहार

Lucknow

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ दौरे के दौरान कहा कि एक समय था जब पुराने शहर के लोगों का ज्यादातर समय जाम से जूझने में निकल जाता था। अब यहां तीन नए फ्लाईओवर बनने से लोगों का समय तो बच ही रहा है, रोजाना करीब 200 रुपये के ईंधन की भी बचत हो रही है। ऐसा ईमानदारी से कराए विकास से ही संभव हुआ।

‘फ्लाईओवर बनने से लोगों का समय बच रहा’
रक्षामंत्री ने पूछा कि आप खुद बताएं कि फ्लाईओवर बनने से कितना समय बच रहा है। लोगों ने बताया कि पहले एक घंटे जाम में फंसकर बर्बाद होते थे, अब 15 मिनट में पहुंच जाते हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि ऐसे सात ओवरब्रिज लखनऊ में बन रहे हैं, इनसे आने वाले समय में और सुविधा हो जाएगी।

‘104 किमी लंबी आउटर रिंगरोड काम जल्द होगा पूरा’
वहीं 104 किमी लंबी आउटर रिंगरोड का काम भी जल्दी ही पूरा हो जाएगा। इसका 75 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इससे शहर के ट्रैफिक पर बाहर से आने वाले भारी वाहनों का बोझ कम हो जाएगा। एयरपोर्ट के लिए भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों की क्षमता बढ़ाने के लिए हाल ही में 1300 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हुआ है।

सुदर्शनपुरी में स्थानीय लोगों की मांग थी कि एक कम्युनिटी हॉल यहां बने। इसे निजी कंपनी से सीएसआर फंड से बनवाया जाएगा। हैदर कैनाल पर फ्लाईओवर बनवाने की मांग की गई जोकि मोहान रोड से राजाजीपुरम होते हुए 1090 चौराहा तक प्रस्तावित है।

रक्षामंत्री ने खाया लंगर
देर शाम रक्षामंत्री उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक संग याहियागंज गुरुद्वारा पहुंचे और लंगर चखा। उन्होंने इससे पहले अमर शहीद बाबा दीप सिंह के शहीदी दिवस पर मत्था भी टेका। वहीं बाबा बुद्धेश्वर धाम प्रचार प्रसार समिति के लोग आलमनगर स्टेशन का नाम परिवर्तित कर बाबा बुद्धेश्वर धाम किए जाने का पत्र रक्षामंत्री को देकर अपनी मांग दोहराएंगे।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय का एक कैंपस लखनऊ में लाना चाहता था, लेकिन इसके लिए जरूरी करीब चार एकड़ जमीन लखनऊ में नहीं मिल सकी। उन्नाव में जमीन उपलब्ध हुई है तो वहां अब यह कैंपस खुलेगा। इसका फायदा उन्नाव के साथ लखनऊ के युवाओं को भी मिलेगा।

होटल कारोबारियों संग अपराधी जैसा व्यवहार क्यों
होटल लेवाना सुइट्स में अग्निकांड के बाद शुरू हुई कार्रवाई के विरोध में उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल सांसद राजनाथ सिंह से मिला। प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा की अगुआई में प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यह घटना आपदा है कोई सुनियोजित षणयंत्र नहीं।

इसके बाद भी होटल कारोबारियों से अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। होटल मालिक तीन महीने से जेल में बंद हैं। होटल तोड़ने का आदेश एलडीए जारी कर रहा है। इससे दूसरे होटल कारोबारियों में भी दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें- UP Dengue: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से मांगा जवाब, कहा- संक्रमण से बचने के लिए स्कूलों में क्या व्यवस्था की गई – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

Ashish Mishra

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago