Categories: राजनीति

Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP : भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे संत, कई दौर की हो चुकी है बैठकें

इंडिया न्यूज, प्रयागराज।

Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP : विस चुनाव में साधु-संत भी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर प्रचार के लिए निकल पड़े हैं। इसके लिए जनमानस तक पहुंचने के साथ ही हाईटेक प्रचार भी शुरू हो गया है। भाजपा के लिए प्रचार करने वालों में अखाड़ा परिषद के संतों से लेकर जूना अखाड़ा और दंडीबाड़ा, आचार्यबाड़ा के भी संत शामिल हैं। (Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP)

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने हिंदुत्व की रक्षा करने वाली पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए मठों, मंदिरों के महंतों, महामंडलेश्वरों को ह्विप जारी किया है। इसके लिए कई दौर की बैठकें भी हो चुकी हैं। अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि प्रयागराज,अयोध्या, मथुरा, चित्रकूट और काशी के संतों, पीठाधीश्वरों के साथ बैठकें कर रहे हैं।

संतों की टीमें गांवों व शहरों में कर रही हैं कैंप (Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP)

सनातन हिंदू संस्कृति की गरिमा को अक्षुण बनाए रखने के लिए संघर्ष करने वाले महामंडलेश्वरों की टोलियों का गठन किया गया है। उनके साथ संतों की टीमें गांव-शहर में लगातार कैंप कर रही है। महंत हरि गिरि के मुताबिक जूना अखाड़ा और निरंजनी अखाड़े के संतों की टीमें हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर काम करने वाली पार्टी को जिताने के लिए मेहनत कर रही हैं। (Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP)

इसी तरह शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष और धर्म संसद के संयोजक स्वामी आनंद स्वरूप के नेतृत्व में साधु-संतों ने प्रचार के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी की गई है। इस हेल्पलाइन से जुड़कर 36 युवा संतों की टीम काम कर रही है।

युवा संन्यासियों को दी गई जिम्मेदारियां (Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP)

कई मठों के युवा संन्यासियों को भी लगाया गया है, जो अयोध्या, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण के साथ ही मथुरा की मुक्ति के लिए काम करने वाली पार्टी को जिताने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। हेल्पलाइन से प्रतिदिन फोन कर लोगों को हिंदुत्व के मुद्दे पर वोट देने की अपील की जा रही है। (Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP)

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि कहते हैं कि संन्यासी के हाथ में उत्तर प्रदेश की कमान फिर सौंपी जाए, इसके लिए साधु-संत लगे हुए हैं। अनुयायियों को संदेश भेजा जा रहा है, ताकि वह हिंदुत्व के मुद्दे पर खुल कर मतदान करें। अखिल भारतीय दंडी संन्यासी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी ब्रह्माश्रम के मुताबिक संतों की सौ से अधिक टोलियों को यूपी के अलग-अलग इलाके में प्रचार के लिए लगाया गया है।

(Mahant will Create Atmosphere in Favor of BJP)

Also Read : Modi Touches Feet of BJP District President : मोदी ने क्यों छुए बीजेपी जिलाध्यक्ष के पैर, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Connect With Us: Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago