होम / मायावती ने डॉ. अंबेडकर को दी श्रद्घांजलि, जातिवादी सरकारों पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो Mayawati pays Tribute to Ambedkar

मायावती ने डॉ. अंबेडकर को दी श्रद्घांजलि, जातिवादी सरकारों पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो Mayawati pays Tribute to Ambedkar

• LAST UPDATED : April 14, 2022

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला करने की छूट नहीं देती। यदि कोई कुछ करने का प्रयास करता है तो उसको दूध की मक्खी की तरह निकाल बाहर कर दिया जाता है।

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Mayawati pays Tribute to Ambedkar : बसपा सुप्रीमो मायावती ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्घांजलि दी और विपक्षी पार्टियों व सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला नहीं करने देतीं। यदि कोई कुछ करने का प्रयास करता है तो उसको दूध की मक्खी की तरह निकाल कर बाहर कर दिया जाता है, जैसाकि अब तक यहां होता रहा है। इसीलिए इन वर्गों की हालत अभी तक मजबूर व लाचार है। यह अति-दुःखद है।

बीएसपी मूवमेंट रुकने वाला नहीं

उन्होंने कहा कि जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियों व इनकी सरकारें बाबा साहेब डा. आंबेडकर के संघर्षों व संदेशों की कितनी ही अवहेलना करके उनके अनुयाइयों पर शोषण, अन्याय-अत्याचार व द्वेष आदि जारी रखें, किन्तु उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का बीएसपी मूवमेन्ट रुकने व झुकने वाला नहीं है। उन्होंने डॉ. आंबेडकर को श्रद्घांजलि देते हुए कहा कि संविधान शिल्पी परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उनके अनुयाइयों की ओर से उन्हें शत्-शत् नमन व हार्दिक श्रद्धा-सुमन।

(Mayawati pays Tribute to Ambedkar)

Also Read : मानवाधिकारों पर भारत को भी बोलने का हक, जयशंकर ने ब्लिंकन को दिया जवाब India also has Right to Speak on Human Rights

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox