होम / Modi in Gorakhpur on December 7 : सात दिसंबर को मोदी गोरखपुर में, खाद कारखाना व एम्स का होगा लोकार्पण

Modi in Gorakhpur on December 7 : सात दिसंबर को मोदी गोरखपुर में, खाद कारखाना व एम्स का होगा लोकार्पण

• LAST UPDATED : November 26, 2021

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Modi in Gorakhpur on December 7 : हिन्दुस्तान यूरिया रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) द्वारा निर्मित खाद कारखाना के नीम कोटेड यूरिया प्लांट, एम्स व आरएमआरसी की नौ लैब का लोकार्पण 7 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों होगा। लोकार्पण से पहले केंद्र सरकार में सचिव उवर्रक राजेश कुमार चतुर्वेदी ने तैयारियों का जायजा लिया। वहीं, 30 नवंबर को प्लांट को चलाकर ट्रायल भी होगा। इस दौरान 500 मीट्रिक टन यूरिया का उत्पादन किया जाएगा।

तैयारियां जोरों पर (Modi in Gorakhpur on December 7)

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद खाद कारखाने में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। केंद्र सरकार में सचिव उवर्रक राजेश कुमार चतुर्वेदी ने प्लांट में जाकर तैयारियों की पड़ताल की। इस दौरान जो भी खामियां मिली उन्हें 30 तक दूर करने का निर्देश दिया। एचयूआरएल के प्लांट में 30 नवंबर को फाइनल ट्रायल होगा। इस दौरान करीब 500 मिट्रिक टन नीम कोटेड यूरिया का उत्पादन होगा। वहीं लोक निर्माण विभाग खाद कारखाने तक पहुंचने वाली सड़क को चमकने में जुट गया है।

चार सदस्यीय कमेटी गठित (Modi in Gorakhpur on December 7)

बीते दिनों डीएम विजय किरन आनंद ने प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर खाद कारखाना परिसर में बैठक की थी। उन्होंने एडीएम सिटी की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। भाजपा की क्षेत्रीय, जिला व महानगर इकाई को भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी मिल गई है। लोकार्पण के साथ ही प्रधानमंत्री की जनसभा भी होगी।

(Modi in Gorakhpur on December 7)

Also Read : Priyanka Gandhi will go to Prayagraj Today : आज प्रयागराज जाएंगी प्रियंका गांधी, फूलचंद पासी के परिजनों से करेंगी मुलाकात

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox