होम / Mulayam Singh Yadav: लखनऊ के तीन पार्षद मुलायम को किडनी देने को तैयार, अखिलेश को लिखा पत्र

Mulayam Singh Yadav: लखनऊ के तीन पार्षद मुलायम को किडनी देने को तैयार, अखिलेश को लिखा पत्र

• LAST UPDATED : October 6, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: सपां संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत इन दिनों गंभीर बनी हई है। गुरुग्राम के मेंदांता अस्पताल में बीते कई दिनों से भर्ती हैं, लेकिन शनिवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ जाने की वजह से उनको ICU में भर्ती कराया गया था। लेकिन बाद में उनकी स्थिर हालत को देखते हुए सीसीयू में शिफ्त कर दिया था। हलांकि बाद में समस्या बढ़ने पर उनको फिर से आईसीयू में भर्ती करा दिया गया है। बता दें कि मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में दुआएं मांगी जा रही है। उनके स्वस्थ होने की कामना चारों तरफ हो रही है। कहीं मंदिरों में हवन-पूजन किया जा रहा है तो कहीं मस्जिदों से दुआएं मांगी जा रहीं हैं।

तीन पार्षदों ने किडनी देने के लिए अखिलेश को लिखा पत्र
इसी बीच शहर के तीन पार्षदों ने मुलायम सिंह के लिए किडनी देने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखा है। साथ ही मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक को भी पत्र लिखा है। वार्ड संख्या 49 से पार्षद गौरव गौरव सक्सेना, वार्ड 52 से पार्षद शमीम अहमद, हजियापुर पार्षद रईस मियां अब्बासी ने कहा है कि वह वर्षों से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। पार्टी की छांव में आगे बढ़े हैं। इसी बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बीमारी की खबर उन्हें पता लगी तो वह उन्हें किडनी देने को तैयार हैं।

अपने नेता के लिए किडनी देना गर्व की बात
डॉक्टरों के मुताबिक मुलायम सिंह की किडनी खराब है। ऐसे में किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत पड़ सकती है। इसके लिए उन्हें कभी भी अस्पताल बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा अपने नेता के लिए किडनी देना गर्व की बात है।

मुलायम सिंह यादन को गंभीर समस्याएं
मेदांता की ओर से बताया गया था कि उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। मुलायम सिंह को यूरिन संक्रमण के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते ICU में शिफ्ट किया गया, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं सुधार नहीं होने के बाद सीसीयू में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें- Agra: हॉस्पिटल में भीषण आग, डॉक्टर और बेटा-बेटी जिंदा जले

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox