New Parliament Building Inauguration: सपा नेता रामगोपाल बदले संसद के उद्घाटन को लेकर बदले सुर, पहले विपक्षी दलों को बताया था गलत

India News (इंडिया न्यूज), New Parliament Building Inauguration: 28 मई को होने वाले नए संसद के उद्घाटन समारोह को लेकर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सपा नेता रामगोपाल यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने भी नई संसद का उद्घाटन पीएम से कराए जाने को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने इससे पहले विपक्ष के विरोध को गलत बताया था।

सपा नेता ने इस मामले में बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और कहा कि इस नई संसद का उद्घाटन पीएम मोदी की नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। रामगोपाल यादव ने कहा कि विपक्ष की मांग एकदम सही है। क्योंकि संसद का मतलब राष्ट्रपति, राज्यसभा और लोकसभा से होता है। ऐसे में विधानमंडल का प्रधान राष्ट्रपति होता है। इसलिए संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति को ही करना चाहिए।

क्या बोले रामगोपाल यादव

सपा के नेता रामगोपाल यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “विपक्ष बिल्कुल सही कह रहा है क्योंकि संसद का अर्थ है राष्ट्रपति, राज्यसभा और लोकसभा। विधानमंडल का प्रधान राष्ट्रपति होता है। जिसके बिना संसद की परिभाषा ही अधूरी है अगर उसके द्वारा उद्घाटन नहीं होगा या वो उद्घाटन में आमंत्रित भी नहीं होगा तो ये गलत है और ये गलत परंपरा की शुरुआत है। संसद का उद्घाटन तो राष्ट्रपति को ही करना चाहिए।”

इससे पहले क्या बोले थे सपा नेता

इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल ने कहा था कि “विपक्ष को इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा संसद भवन के उद्घाटन पर एतराज नहीं होना चाहिए। आपको बता दें 19 विपक्षी दलों ने संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।”

अब मायावती भी पक्ष में

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने भी संसद भवन के उद्घाटन समारोह को सही बताया है। उन्होंने कहा कि बीएसपी भी इस कार्यक्रम में शामिल होगी। ऐसे में मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि वो स्वयं इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं होंगी। लेकिन बीएसपी इस कार्यक्रम का समर्थन करती है। उन्होंने ये भी कहा कि सरकार ने इस भवन का निर्माण कराया है। और सरकार को ही नैतिकता के आधार पर इसका उद्घाटन करना चाहिए।

Also Read:

New Parliament Inauguration: संसद भवन के उद्घाटन समारोह के समर्थन में मायावती, लेकिन कार्यक्रम में नहीं लेंगी हिस्सा, बताई ये वजह

Abhinav Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago