Categories: राजनीति

Priyanka will Issue Unnati Vidhan : यूपी के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र आज, प्रियंका गांधी जारी करेंगी ‘उन्नति विधान’

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Priyanka will Issue Unnati Vidhan : भाजपा और सपा मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर की हैं। कांग्रेस भी आज अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में ‘उन्नति विधान’ शीर्षक से यह घोषणा पत्र जारी करेंगी। माना जा रहा है कि इस घोषणा में महिलाओं के लिए कई तरह के वादे होंगे। साथ ही घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार की गारंटी जैसे तमाम मुद्दों पर फोकस किया जा सकता है। हालांकि इससे पहले कांग्रेस युवाओं के लिए ‘भर्ती विधान घोषणा पत्र’ और महिलाओं के लिए ‘शक्ति विधान घोषणा पत्र’ जारी कर चुकी है। (Priyanka will Issue Unnati Vidhan)

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जो सफल योजनाएं शुरू की है, उन योजनाओं को यूपी में लागू करने का वादा कांग्रेस जनता से करेगी। पिछले दिनों ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कई योजनाओं को लखनऊ में मीडिया के सामने बताया था और कहा था कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो इन योजनाओं को यूपी में भी लागू किया जाएगा। घोषणा पत्र को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और पीएल पुनिया ने तैयार किया है।

महंगाई, बेरोजगारी और किसानों पर फोकस (Priyanka will Issue Unnati Vidhan)

कांग्रेस यूपी चुनाव को लेकर अपने घोषणा पत्र में बिजली बिल आधा करने और कोरोना काल का बकाया माफ करने का वादा कर सकती है। इसके साथ ही कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं का भी वादा राज्य की जनता से कर सकती है। वहीं कांग्रेस धान और गेहूं के लिए 2500 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य देने के वादे के जरिए किसानों को साधने की कोशिश कर सकती है। क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गोवा और उत्तराखंड में भी न्याय योजना लागू करने का वादा कर चुके हैं। (Priyanka will Issue Unnati Vidhan)

यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे और इसके पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और छठे चरण का मतदान 7 मार्च और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। जबकि चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

(Priyanka will Issue Unnati Vidhan)

Also Read : SP to Give Walkover to Aradhna Mishra Mona : रामपुरखास से सपा प्रत्याशी नहीं, कांग्रेस की मोना को वाक ओवर देने की तैयारी

Connect With Us: Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago