होम / Rudrapur News: प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर फंसा पेंच, सर्वेक्षण की बैठक में हंगामा

Rudrapur News: प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर फंसा पेंच, सर्वेक्षण की बैठक में हंगामा

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),रुद्रपुर “Rudrapur News” : उत्तराखंड में नगर निकाय चुनाव टलने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं। चुनाव में आरक्षण की व्यवस्था की स्थिति को लेकर विभाग को कम से कम 2 महीने का वक्त रिपोर्ट कंपाइल करने में लगेगा।

चुनाव में आरक्षण की व्यवस्था की स्थिति

उत्तराखंड में नगर निकाय चुनाव में फिर पेंच फंसने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल, नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर राज्य के सभी जिला पंचायतों , नगर निगम के चुनाव में आरक्षण की व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर रहा है। जिसके चलते निकाय चुनाव को लेकर नगर विकास विभाग ने आरक्षण सूची नगर निगम, नगरपालिका औऱ नगर पंचायतों के हिसाब से जारी करेगा।

सर्वे में लापरवाही और मिलीभगत

नगर निगम चुनाव में आरक्षण की स्तिथि को देखते हुए सर्वेक्षण को लेकर रुद्रपुर में हुई बैठक में जम कर हंगामा हुआ। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा द्वारा रुद्रपुर मेयर की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक रुद्रपुर नगर निगम के पार्षद और अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा शिरकत की गई। बैठक में मौजूद कुछ लोगों का आरोप था की आगामी नगर निकाय चुनावी सीट को लेकर हो रहे सर्वे में लापरवाही और मिलीभगत की गई है।

40 पार्षदों में से अधिकाँश ने सर्वे को गलत बाताया

आरोप लगाते हुए ओबीसी(OBC) समाज से जुड़े जनप्रतिनिधियों के द्वारा बैठक में हंगामा किया गया और दोबारा से निष्पक्ष और पारदर्शिता तरीके से सर्वे कराने की मांग की गई। इस दौरान भाजपा नेता उपेंद्र चौधरी ने कहा की आँगन बाड़ी कार्यकत्रियो ने जो सर्वे किया है उसकी रिपोर्ट सही नहीं है जिसके चलते उधम सिंह नगर जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह को हटाया गया है। उपेन्द्र चौधरी ने कहा की 40 पार्षदों में से अधिकाँश ने पहले के सर्वे को गलत बाताया है और साबने निष्पक्ष सर्वे की मांग की है।

Also Read: Vande Bharat: वंदे भारत को लेकर उत्तराखंड के लोगों में दिखा क्रेज, हर कोई इस पल को कैमरे में कैद करना चाहता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox