होम / Screening Of Congress Ticket Contenders : पश्चिमी यूपी की 53 सीटों पर कांग्रेस के टिकट दावेदारों की स्क्रीनिंग

Screening Of Congress Ticket Contenders : पश्चिमी यूपी की 53 सीटों पर कांग्रेस के टिकट दावेदारों की स्क्रीनिंग

• LAST UPDATED : December 18, 2021

इंडिया न्यूज, मुरादाबाद:

Screening Of Congress Ticket Contenders पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद और बरेली मंडल की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाने को लेकर हरियाणा से कांग्रेस से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम और प्रदेश महासचिव सचिन चौधरी ने दावेदारों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने पहले संगठन के पदाधिकारियों से फीडबैक लिया। इसके बाद एक-एक करके दावेदारों से बात की।

पैराशूट प्रत्याशियों का खुलकर विरोध किया Screening Of Congress Ticket Contenders

स्क्रीनिंग के दौरान नेताओं ने पैराशूट प्रत्याशियों का खुलकर विरोध किया। कहा कि चुनाव के समय दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को चुनाव लड़ाने के बजाय पार्टी के लिए मेहनत करने वाले कार्यकतार्ओं को चुनाव मैदान में उतारा जाए। सांसद ने मुरादाबाद के कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद और उनकी टीम को बुलाकर बात की। इसके बाद जिले की सभी विधानसभा से आए दावेदारों से अलग-अलग बात की।

इसी तरह से उन्होंने अमरोहा, बिजनौर, सम्भल और रामपुर जिले के दावेदारों से भी बात की। बरेली मंडल की विधानसभा सीटों के दावेदारों के बात करने से पहले सांसद ने संगठन की टीम को बुलाया। पहले उनसे फीड बैक लिया। इसके बाद सभी विधानसभा सीटों की दावेदारों को बुलाकर उनके बारे में जानकारी की। दावेदारों के बायोडाटा में लिखे गए दावों की हकीकत जानने की कोशिश की गई।

नेताओं के व्यक्तित्व को बारीकी से परखा Screening Of Congress Ticket Contenders

नेताओं के व्यक्तित्व को बारीकी से परखा। उनकी हैसियत के बारे में पता किया। उम्मीदवारों ने विधानसभावार अपने दावे के साथ अपनी बात रखी। मुरादाबाद में टिकट मांगने वालों में कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी, जिले की कमेटियों के पूर्व पदाधिकारी और पूर्व में विधानसभा का चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार भी शामिल हैं।

इस दौरान कांग्रेस नेता सुखराज सिंह, महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा, उपाध्यक्ष व प्रवक्ता सुधीर पाठक, अनूप दुबे, अजय सारस्वत सोनी, देशराज शर्मा, विनोद गुम्बर, आनंद मोहन गुप्ता, असद मोलाई, अफजल साबरी, आजम अंसारी, गय्यूर अंसारी, मोहतसीम मुख्तार, प्रियांक चौधरी, केशव शर्मा, फरजान मंसूरी, राहत खां, मास्टर जाहिद हुसैन आदि मौजूद रहे।

चन्दौसी सुरक्षित सीट से मिथलेश समेत कई दावेदार Screening Of Congress Ticket Contenders

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और तौकीर आलम के सामने जनपद सम्भल की चन्दौसी सुरक्षित विधानसभा सीट से राहुली गांव की मिथलेश समेत कई लोगों ने कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी की। इस सीट से 2017 का व?िधानसभा चुनाव विमलेश कुमारी ने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था। उन्हें 59 हजार 337 मत मिले थे। इस बार विमलेश कुमारी इसी आधार पर सपा से टिकट मांग रहीं हैं। जिलाध्यक्ष विजय शर्मा ने बताया कि इस बार चन्दौसी सुरक्षित सीट से कांग्रेस पार्टी से मिथलेश के अलावा पूर्व विधायक फूल कुंवर, दीपक बाल्मीकी, सचिन प्रेमी, महेंद्र पाल वाल्?मीक?ि और रक्षा रानी ने दावेदारी की है।

टिकट के लिए 80 महिलाओं ने की दावेदारी Screening Of Congress Ticket Contenders

स्क्रीनिंग कमेटी के सामने टिकट पाने के लिए महिलाओं की भागीदारी भी अच्छी रही। मुरादाबाद बरेली मंडल के नौ जिलों की 53 विधानसभा सीटों के लिए 580 दावेदार स्क्रीनिंग कमेटी के सामने पहुंचे। इसमें से 80 महिलाओं ने भी टिकट मांगे हैं। बरेली की फरीदपुर सुरक्षित सीट से कई महिलाओं ने टिकट के दावेदारी की। इसी तरह मंडी धनौरा सुरक्षित सीट है। वहां से भी महिलाओं की मजबूत दावेदारी रही। मुरादाबाद शहर, देहात सीटों पर भी महिलाओं की भागेदारी थी। कुंदरकी विधानसभा से दो महिला दावेदार एक साथ बैठी रहीं। उनके अपने अपने तर्क थे।

Read More: Rahul Gandhi And Priyanka Padyatra In Amethi : अमेठी में राहुल गांधी व प्रियंका की पदयात्रा, राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox