होम / SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP : अखिलेश को फिर लगा बड़ा झटका, सपा एमएलसी बीजेपी में हुए शामिल

SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP : अखिलेश को फिर लगा बड़ा झटका, सपा एमएलसी बीजेपी में हुए शामिल

• LAST UPDATED : January 31, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP : सपा एमएलसी रमेश मिश्रा बीजेपी में शामिल हो गए। इस प्रकार अखिलेश को भाजपा ने एकबार फिर बड़ा झटका दिया है। पिछले दिनों बीजेपी को छोड़ने वाले लखीमपुर से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी फिर बीजेपी में शामिल हो गए। इसे सपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। (SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP)

क्योंकि बीजेपी सपा के ज्यादा से ज्यादा विधान परिषद सदस्यों को पार्टी में शामिल कर रही है। वहीं रमेश मिश्रा के खिलाफ सीबीआई खनन घोटाले में भी जांच कर रही है। राज्य में पिछली सपा सरकार के दौरान खनन घोटाले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति जेल में हैं। इस मामले में सीबीआई मिश्रा से भी पूछताछ कर चुकी है।

विधान परिषद में सपा को कमजोर कर रही है भाजपा (SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP)

बीजेपी सपा को विधान परिषद में लगातार कमजोर कर रही है। वर्तमान में विधान परिषद में एसपी के महज 48 सदस्य रहे गए हैं। जबकि बीजेपी लगातार मजबूत होती जा रही है और उसके 36 परिषद में हैं। आज विधान परिषद में बीजेपी ने एसपी को झटका देते हुए उसके सदस्य रमेश मिश्रा को पार्टी में शामिल कर दिया है। असल में पिछले साल ही रमेश मिश्रा समेत तीन एमएलसी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और उसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि ये तीनों बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उस वक्त रमेश मिश्रा, रविशंकर सिंह पप्पू और सीपी चंद ने सीएम योगी से मुलाकात की थी।

सीबीआई कर रही है रमेश मिश्रा के खिलाफ जांच (SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP)

आज बीजेपी में शामिल होने वाले रमेश मिश्रा खनन घोटाले में फंसे हैं और सीबीआई खनन घोटाले में उनके खिलाफ जांच कर रही है। इस घोटाले में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ सपा के एमएलसी रमेश मिश्रा का भी नाम सामने आया था। वहीं राज्य में बीजेपी की सरकार आने के बाद सीबीआई ने रमेश मिश्रा के ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं माना जा रहा है कि खुद को घिरता देख वह बीजेपी में शामिल हुए हैं। रमेश मिश्रा का कार्यकाल 7 मार्च 2022 को समाप्त हो रहा है।

(SP MLC Ramesh Mishra Joins BJP)

Also Read : Congress’s Fourth List Released : कांग्रेस की चौथी सूची जारी, 61 में 24 महिला प्रत्याशी

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox