होम / Strict Action Against BJP Rebels : बागियों के खिलाफ सख्त हुई भाजपा, आधा दर्जन नेता पार्टी से बाहर

Strict Action Against BJP Rebels : बागियों के खिलाफ सख्त हुई भाजपा, आधा दर्जन नेता पार्टी से बाहर

• LAST UPDATED : February 4, 2022

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Strict Action Against BJP Rebels : उत्तराखंड भाजपा बागियों को लेकर सख्त हो गई है। इसी क्रम में छह बागी नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। ये नेता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ लड़ रहे हैं। इनमें रुद्रपुर से विधायक राजकुमार ठुकराल और धनौल्टी से पूर्व विधायक महावीर सिंह भी हैं। पार्टी ने डोईवाला से जितेंद्र, कोटद्वार से धीरेंद्र, भीमताल से मनोज और कर्णप्रयाग से टीकाप्रसाद को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है। (Strict Action Against BJP Rebels)

कुछ सीटों पर बागी नेताओं को मनाने की भी कोशिश चल रही है। बता दें कि 14 सीटों पर पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ बीजेपी के बागी मैदान में हैं। 14 सीटों पर बागी मैदान में मोर्चा संभाल रहे हैं। इससे पार्टी की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लिहाजा बागियों को सख्त संदेश देने के लिए पार्टी ने छह नेताओं को निष्कासित कर दिया है।

बागियों की बेरुखी से बीजेपी परेशान (Strict Action Against BJP Rebels)

चुनाव में बीजेपी को अपने बागियों की बेरुखी का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी बागियों और नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटी है। फिलहाल इन नेताओं को मनाने के लिए संगठन के प्रमुख नेताओं के साथ-साथ संघ के लोग भी लगे हुए हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक अब सक्रिय हो गए हैं और वह कई सीटों पर बागी उम्मीदवारों को मनाने में सफल रहे हैं। (Strict Action Against BJP Rebels)

जबकि बीजेपी के सांसद और मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी भी कई बागियों की नाराजगी को दूर करने में सफल हुए हैं। उधर, कांग्रेस में भी बागियों की संख्या कम नहीं है। कांग्रेस ने भी पार्टी विरोधी काम करने के आरोप में पूर्व विधायक भीमलाल आर्य समेत सात कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

(Strict Action Against BJP Rebels)

Also Read : Big blow to BJP in Uttrakhand : कांग्रेस में पहुंचे नरेंद्रनगर के पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत, उत्तराखंड भाजपा को लगा बड़ा झटका

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox