होम / UP Budget 2024: आज यूपी में होगी अनुपूरक बजट की पेशी, जानें अपडेट

UP Budget 2024: आज यूपी में होगी अनुपूरक बजट की पेशी, जानें अपडेट

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Budget 2024: आज उत्तर प्रदेश में 2024-25 का पहला अनुपूरक बजट पेश होने जा रहा है, जिसकी राशि 20 से 30 हजार करोड़ रुपये के बीच हो सकती है। इस बजट की मंजूरी के लिए आज कैबिनेट बैठक होगी। बता दें कि आज यूपी विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन है जिसमें योगी मंत्रिमंडल के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे। जानकारी के मुताबिक 1 अगस्त से इस बजट को पारित कर दिया जाएगा। दूसरी तरफ, इस बार अखिलेश यादव की जगह माता प्रसाद पांडे नजर आएंगे। इसके अलावा प्रयागराज में महाकुंभ 2025 तैयारियां भी जोरों-शोरों से चल रही हैं जिसके लिए पेश होने वाले बजट में प्रयागराज में महाकुंभ को लेकर विशेष राशि। दें कि इसके साथ ही अन्य विकास गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए राशि बांटी जाएगी।

Read More: Shahjahanpur News: खून का रिश्ता हुआ शर्मसार! मामूली विवाद को लेकर भाई ने कर दी सगे भाई की हत्या, जानिए पूरा मामाला

इन स्थलों पर होगी आवंटन

जानकारी के मुताबिक इसमें धार्मिक स्थानों, पर्यटन स्थलों पर काम होगा। इससे पहले फरवरी माह में पेश हुए बजट में महिलाओं, युवाओं और किसानों को खास तौर पर धनराशि आवंटित की गई थी। यह बजट राज्य के विकास के कई क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा। धार्मिक और पर्यटन स्थलों के विकास के साथ-साथ इंफ्रास्ट्रक्चर में भी निवेश की संभावना है। राज्य सरकार का यह कदम यूपी को और अधिक प्रगतिशील बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण माना जा रहा है है।

Read More: UP Weather: आज यूपी में खिलेगी धूप या होगी बारिश? जानिए मौसम विभाग की ताजा अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox