होम / UP By Election: दोनों सीटों पर मतदान संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत रहा पोल

UP By Election: दोनों सीटों पर मतदान संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत रहा पोल

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP By Election: प्रदेश के दो विधान सभा सीटों पर मतदान आज समपन्न हो गया। सुबह 7 बजे से ये पोलिंग हो रही थी।शाम 6 बजे ये वोटिंग समाप्त हो गई। वहीं दोनों सीटों पर हुए मतदान की गिनती 13 मई को होनी है। रामपुर की स्वार सीट पर और मीरजापुर की छानबे सीट पर मतदान हुए। हालांकि दोनों सीटों पर मतदान की रफ्तार काफी धीमी रही।

दोनों सीटों पर क्रमशः दोपहर 3 बजे तक स्वार सीट पर 9.93% तो छानबे सीट पर 10.14% मतदान हुआ है। यहां पर शाम 6 बजे तक मतदान होने हैं। सुबह से ही मतदान की रफ्तार धीमी है। वहीं दोनों सीटों पर फाइनल कुल मतदान प्रतिशत कुछ देर में आएंगे।

स्वार सीट पर सभी की निगाहें

दोनों सीटों पर सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं तो वहीं बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) ने प्रत्याशी उतारा है। सपा ने दोनों सीटों पर जमकर प्रचार किया तो वहीं बीजेपी ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। दोनों सीटों पर 10 मई को वोट डाले जाएंगे। जानकारी हो कि दोनों ये उप चुनाव तब हो रहे हैं जब प्रदेश में निकाय चुनाव में चल रहे है। वहीं एक चरण का निकाय चुनाव हो चुका है और दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग प्रस्तावित है।

गढ़ जुटानें में सपा लगी

रामपुर की स्वार सीट पर होने वाले निकाय चुनाव के लिए सपा ने अपने ओर से पूरी कोशिश की है। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने चुनावी अभियान में मोर्चा संभाला तो बीजेपी ने भी इस सीट पर कोई कोर कसर छोड़ने में पीछे नहीं हटी है। बेटे अब्दुल्लाह आजम की सदस्यता रद होने के चलते खाली हुई सीट पर सपा ने अनुराधा चौहान को उम्मीदवार बनाया है। करीब 21 साल बाद पार्टी ने यहां गैर-मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है। चूंकि दांव पर आजम का सियासी कद और रसूख है, इसलिए पसीना भी वही बहा रहे हैं। दिसंबर में हुए रामपुर विधानसभा उपचुनाव में तो सपा मुखिया अखिलेश यादव प्रचार के लिए पहुंचे भी थे लेकिन स्वार से फिलहाल सबकी दूरी बनी हुई है।

बीजेपी ने किया खेल

21 साल बाद सपा ने इस सीट पर हिंदू प्रत्याशी उतार बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। वहीं बीजेपी गठबंधन ने यहां से मुस्लिम चेहरे के तौर पर शफीक अहमद अंसारी को उतारा है जो कभी आजम के करीबी हुआ करते थे। दोनों उम्मीदवारों के आने से स्वार सीट का चुनाव काफी दिल चस्प हो गया है। हालांकि देखने वाली बात होगी कि दोनों सीटों पर विजय किसकी होती है।

Also Read:

Gonda News: शिवपाल यादव ने पहलवानों के प्रदर्शन पर दी अपनी पहली प्रतिक्रिया, सरकार पर उठाए सवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox