होम / UP Chhath Puja 2022: सीएम योगी ने भोजपुरी में दी बधाई, बोले- छठी मइया के किरपा से सबके जीवन में सुख आ खुशहाली बनल रहे, इहे प्रार्थना बा

UP Chhath Puja 2022: सीएम योगी ने भोजपुरी में दी बधाई, बोले- छठी मइया के किरपा से सबके जीवन में सुख आ खुशहाली बनल रहे, इहे प्रार्थना बा

• LAST UPDATED : October 30, 2022

UP Chhath Puja 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: बीते शुक्रवार को छठ महापर्व की शुरुआत हो गई है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पर्व को लेकर खास तरह से लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस पर्व के लिए बधाई देने के लिए भोजपुरी भाषा में वीडियो संदेश भी जारी किया है।

सीएम योगी ने प्रदेश वासियों को भोजपुरी में दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बधाई संदेश में कहा कि नमस्कार, लोकआस्था, प्रकृति प्रेम, पवित्रता आज सूर्य उपासना के महापर्व छठ पर हमरे तरफ से आप सब माता-बहिने, आप भोजपुरी समाज के लोगन के बहुत-बहूत मंगलकामना। छठी मइया के किरपा से हमरे प्रदेश में सबके जीवन में सुख आ खुशहाली बनल रहे, इहे प्रार्थना बा। जय जय छठी मइया।

छठ महापर्व को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश
इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ खुद ही अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं ताकि अव्यवस्थाएं न फैलें। प्रदेश में चारों तरफ छठ पर्व को लेकर लोग भले ही अपने स्तर से तैयारी में लगे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को अपने सरकारी आवास पर छठ पर्व पर जिलों में प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया।

छठ पूजा पर साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ को लेकर समीक्षा बैठक में कहा कि छठ पूजा के दौरान सभी स्थान पर अच्छी व्यवस्था को शीर्ष वरीयता पर रखें। उन्होंने जिलों में छठ पूजा की व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी दिया। उन्होंने छठ पूजा स्थल पर साफ सफाई के विशेष निर्देश दिए हैं।

30 व 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा छठ का महापर्व
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 30 व 31 अक्टूबर को लोकआस्था का महापर्व ‘छठ’ मनाया जाना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में इस पर्व की विशिष्ट परंपरा रही है। हमारा प्रयास हो कि हर एक व्रतधारी श्रद्धालु जन को अधिकाधिक सुविधाएं उपलब्ध हों, ताकि पर्व का आयोजन सुचारु पूर्वक संपन्न हो। इस वर्ष ‘स्वच्छ और सुरक्षित छठ’ का संदेश लेकर लोगों की जरूरत के अनुसार सभी प्रबंध किए जाएं।

यह भी पढ़ेें- Chhath Puja 2022: यूपी में छठ महापर्व की धूम, आज अस्‍ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्‍य देंगे व्रती – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox