होम / UP Civic Election: निकाय चुनाव फतह करने की तैयरी में बीजेपी, मंत्रियों को सौंपा नगर निगम जिताने का जिम्मा

UP Civic Election: निकाय चुनाव फतह करने की तैयरी में बीजेपी, मंत्रियों को सौंपा नगर निगम जिताने का जिम्मा

• LAST UPDATED : April 4, 2023

UP Civic Election: प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव (Civic Election) को लेकर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तैयारी शुरू हो गई है। पक्ष विपक्ष समेत तमाम राजनीतिक दल निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में लग गए हैं। ये निकाय चुनाव आने वाले लोक सभा चुनाव की नींव रखेंगे। यही कारण है कि तमाम राजनीतिक दल इसको लेकर तैयारियों में हैं। वहीं बीजेपी (BJP) इस चुनाव को चुनौती के तौर पर देख रही है। यही कारण है कि पार्टी इस चुनाव में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के तमाम जिलों में प्रभारियों की नियुक्ति करने की तैयारी में है।

बीजेपी ने दी मंत्रियों को जिम्मेदारी

बीजेपी ने निकाय चुनाव को लेकर अपने जनपद के प्रभारी मंत्रियों को जिम्मा देने का काम किया है। दोनों उप मुख्यमंत्रियों को 25-25 जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिन मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है उनमें आगरा नगर निगम प्रभारी ऊर्जा नगर विकास मंत्री एके शर्मा को बनाया गया है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के इलाके शाहजहांपुर नगर निगम के प्रभारी नरेंद्र कश्यप बने हैं। वाराणसी नगर निगम के प्रभारी पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह बनाए गए हैं। कानपुर के प्रभारी औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी बनाए गए हैं। मुरादाबाद के प्रभारी पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद नियुक्त किए गए हैं। सहारनपुर के प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय नियुक्त किए गए हैं। गाजियाबाद नगर निगम के प्रभारी की जिम्मेदारी कन्नौज से विधायक असीम अरुण को सौंपी गई है। झांसी नगर निगम की प्रभारी बेबी रानी मौर्य बनाई गई हैं।

इस महीने जारी हो सकती है चुनाव की अधिसूचना

हाल ही में शासन ने पुनः एक बार आरक्षण सूची जारी की है। कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद एक बार फिर से आरक्षण सूची जारी की गई। वहीं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने बताया है कि 6 अप्रैल तक इस सूची को लेकर आपत्तियां दर्ज की जा सकती हैं। नई सूची के अनुसार राजधानी लखनऊ समेत कई नगर निगमों की मेयर की कमान महिलाओं के हाथ में जा रही है। बताया जा रहा है कि इस महीने के अंत तक निकाय चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो सकती है। वहीं जून के पहले सप्ताह तक शहरों में नई सरकार बन जाएगी।

Also Read: Akanksha Dubey Death Case: आरोपी समर सिंह पर इनाम घोषित करने की तैयारी में वाराणसी पुलिस,लुक आउट नोटिस जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox