होम / UP Civic Election: बीजेपी कब जारी करेगी निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची, सामने आई बड़ी अडेट !

UP Civic Election: बीजेपी कब जारी करेगी निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची, सामने आई बड़ी अडेट !

• LAST UPDATED : April 13, 2023

UP Civic Election: प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन फाइल करने का आज तीसरा दिन है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक प्रत्याशियों की सूची नही जारी की है। वहीं समाजवादी पार्टी ने कल अपने कुछ प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। उससे ठीक एक दिन पहले ओपी राजभर ने भी प्रत्य़ाशियों की सूची जारी की थी। बताया जा रहा है कि बीजेपी सारे समीकरण को देखते हुए टिकटों का बटवारा करेगी। ऐसे में एक दो दिन का वक्त और लग सकता है। बीजेपी के लिए निकाय चुनाव सेमी फाइनल मैच की तहर से हैं जिसमे बीजेपी अपने प्रदर्शन के हिसाब से आने वाले लोक सभा चुनाव में हिस्सा लेगी। वहीं बीजेपी को बड़ी चुनौती देते हुए और जातिगत समीकरण को साधते हुए सपा ने टिकटों का बटवारा किया है।

सपा ने जारी की थी 8 मेयर उम्मीदवारों की सूची

समाजवादी पार्टी ने बड़े मंथन के बाद सपा के 8 मेयर उम्मीदवारों की सूची को जारी किया है। वहीं कुछ जगहों पर सपा और राष्ट्रीय लोक दल मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे है। ऐसे में मंथन के बाद से टिकटों का बटवारा किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि कुछ सीटों पर मंथन किया जाएगा उसके बाद टिकटों का ऐलान किया जाएगा। सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी निकाय चुनाव को लेकर टिकटों का बटवारा किया था।

दो चरणों में होने है निकाय चुनाव

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में निकाय चुनाव दो चरणों में होने है। जिसमे पहले चरण के लिए 4 मई और दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोट डाले जाएंगे। वहीं वोटों की गिनती 13 मई को की जाएगी। पहले चरण के नामांकन के लिए प्रक्रिया चल रही है। नामांकन की आखिरी तिथि 17 अप्रैल की है वहीं दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 16 अप्रैल से शुरू होगी।

Also Read: National Rozgar Mela: पीएम ने बांटे 70000 नियुक्ति पत्र, कहा- पिछले कुछ वर्षों में देश में खुले अवसरों के द्वार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox