Categories: राजनीति

UP Election 2022 Voting for Phase Six : छठे चरण का मतदान जारी, सीएम योगी ने डाला वोट

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

UP Election 2022 Voting for Phase Six : उत्तर प्रदेश में आज छठे चरण की वोटिंग हो रही है। बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, अंबेडकरनगर और बलिया की 57 सीटों पर मतदान जारी है। आज की सियासी जंग में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की किस्मत का फैसला भी होना है। (UP Election 2022 Voting for Phase Six)

पूजा अर्चना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना वोट डाला। इससे पहले योगी ने जनता से अपने लिए मतदान की अपील की। योगी ने कहा कि मतदान अब निर्णायक चरण में पहुंच गया है। आपने पिछले 5 वर्षों में विकास परियोजनाओं को देखा है। एम्स के उद्घाटन से लेकर कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक। अब समय हममें और आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों के बीच चुनाव करने का। आपका 1 वोट यूपी को भारत की नंबर 1 अर्थव्यवस्था बना देगा।

विकास और सुरक्षा के लिए बीजेपी को वोट देः योगी (UP Election 2022 Voting for Phase Six)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतेगी। हम 80 फीसदी से अधिक सीटें जीतेंगे। विकास और सुरक्षा के लिए वोट करें, बीजेपी को वोट दें। (UP Election 2022 Voting for Phase Six)

सिद्धार्थनगर जिले की पांच विधानसभा सीटों पर सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। धीरे-धीरे बूथों पर मतदाता पहुंचने लगे हैं। सुबह में युवा वोटरों में उत्साह देखने को मिल रहा है। सबसे पहले मतदान केंद्रों पर युवा मतदाता पहुंचना शुरू कर दिए हैं। कई स्थानों पर वोट डालने के बाद मतदाता उत्साह से भरे नजर आए। पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा। उनका कहना था कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए हमने वोटिंग किया है।

हंडिया के एक बूथ पर दोबारा मतदान (UP Election 2022 Voting for Phase Six)

प्रयागराज की हंडिया विधानसभा सीट के बूथ नंबर 311 मानिकपुर प्राथमिक विद्यालय पर आज दोबारा वोट डाले जाएंगे। यहां 27 फरवरी को मतदान हुआ था लेकिन मतदान संबंधी दस्तावेज गुम हो गए थे, जिसके चलते यहां दोबारा मतदान हो रहा है। उधर, बलिया में आज सात विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सीटों पर कुल 82 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। इनमें मंत्री उपेंद्र तिवारी, आनंद स्वरूप शुक्ला के अलावा सपा से नारद राय, राम गोविंद चौधरी, जियाउद्दीन रिजवी, उमाशंकर सिंह , सुरेंद्र सिंह जैसे नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है।

(UP Election 2022 Voting for Phase Six)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

4 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

4 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

4 weeks ago