होम / UP Elections: एक बार फिर बदले गए तमकुहीराज से सपा प्रत्याशी

UP Elections: एक बार फिर बदले गए तमकुहीराज से सपा प्रत्याशी

• LAST UPDATED : February 12, 2022

UP Elections

इंडिया न्यूज,गोरखपुर

UP Elections: समाजवादी पार्टी ने एक ऐसा कदम उठाया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी उन्होंने एक बार फिर तमकुही राज से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। पिछले चार दिनों में सपा नेतृत्व ने प्रत्याशी चयन को लेकर तीन बार अपना निर्णय बदला है। अब उदय नारायण गुप्ता यहां से सपा प्रत्याशी होंगे। इस चक्कर में शुक्रवार को पार्टी का अधिकृत पत्र व सिंबल लेकर नामांकन करने जा रहे दूसरे प्रत्याशी मधुरश्याम राय को बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा।

UP Elections 2022 

“समाजवादी पार्टी कांग्रेस पार्टी के लिए सीट सुरक्षित करने की कोशिश कर रही है क्योंकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी उसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने के लिए सपा कांग्रेस को चुकाना चाहती है। टिकट असल में भाजपा के पूर्व विधायक नंद किशोर मिश्रा के लिए था, जो 2018 में सपा में शामिल हुए थे।

मिश्रा बहुत लोकप्रिय हैं और इस बार उनकी जीत लगभग तय थी। उन्होंने कहा “इससे पहले, एसपी ने उदयनारायण गुप्ता को टिकट दिया था, जिन्हें मिश्रा के रूप में प्रभावशाली नहीं माना जाता है, और बाद में मधुश्याम राय को मैदान में उतारा, जिसके परिणामस्वरूप आंतरिक विरोध हुआ। हालांकि, मिश्रा के बयान के बाद कि वह निर्णय से खुश हैं और वह एक समर्पित कार्यकर्ता हैं पार्टी, पार्टी के अंदर विरोध बंद हो गया,”।

Also Read : Unnao Murder Case : उन्नाव मर्डर केस पर सियासत, प्रियंका ने यूपी सरकार को घेरा

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox