होम / UP Income Tax Raid: बसपा के पूर्व विधायक के एचएमए ग्रुप पर तीसरे दिन भी आईटी की रेड जारी, 35 ठिकानों पर जांच जारी, मिले कई अहम सबूत

UP Income Tax Raid: बसपा के पूर्व विधायक के एचएमए ग्रुप पर तीसरे दिन भी आईटी की रेड जारी, 35 ठिकानों पर जांच जारी, मिले कई अहम सबूत

• LAST UPDATED : November 7, 2022

UP Income Tax Raid

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, आगरा: दिल्ली आयकर विभाग की बसपा के पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के एचएमए ग्रुप पर दूसरे दिन रविवार को भी छापेमारी जारी है। देश के तीसरे नंबर का मीट निर्यात एचएमए ग्रुप 40 देशों को मीट के 99 तरह के उत्पादों का निर्यात करता है। कागजों पर ग्रुप का टर्नओवर तो अरबों में है, लेकिन मुनाफा बेहद कम दिखाया गया है। लगातार 5 सालों के टर्नओवर, बैलेंस शीट और आयकर रिटर्न की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है।

12 शहरों में 35 ठिकानों पर छापेमारी
आयकर विभाग की जांच शाखा ने मीट निर्यातक एचएमए ग्रुप के दिल्ली, मुंबई, गाजियाबाद, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, उन्नाव समेत 12 शहरों में स्थित 35 ठिकानों पर शनिवार सुबह आठ बजे एक साथ सर्च की शुरुआत की थी। शहर में एमजी रोड स्थित ग्लोरी प्लाजा, ताजगंज की मलको गली, फतेहाबाद रोड, विभव नगर, शहीद नगर, कुबेरपुर समेत 18 ठिकानों पर रविवार को भी विभागीय टीमें सर्च में जुटी रहीं। सर्च में आयकर विभाग के करीब 160 अधिकारी शामिल हैं।

जांच में मिलीं कई तरह की वित्तीय अनियमितताएं
आयकर अधिकारियों के मुताबिक जांच में कई तरह की वित्तीय अनियमितताएं मिली हैं। फर्म से जुड़े अन्य कारोबारियों के रिकॉर्ड भी चेक किए जा रहे हैं। कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क जब्त कर लिए गए हैं। एचएमए ग्रुप की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार ग्रुप फ्रोजन मीट का निर्यात करने वाला देश का तीसरा सबसे बड़ा निर्यातक है।

2000 करोड़ रुपये सालाना टर्नओवर
उसका वार्षिक टर्नओवर करीब 2000 करोड़ रुपये का है। ग्रुप की ओर से 99 प्रकार के उत्पादों का निर्यात किया जाता है। 599 मीट्रिक टन से अधिक का उत्पादन ग्रुप प्रतिदिन करता है। कामिल, ब्लैक गोल्ड और एचएमए के नाम से ग्रुप की विदेशों में पहचान बन चुकी है।

यह भी पढ़ें- UP Income Tax Raid: बसपा के पूर्व विधायक पर आयकर का छापा, मीट निर्यात के मुनाफे में दिखाई कमी – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox