होम / UP Lok Sabha Result: CM Yogi के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, किसे बताया हार का कारण?

UP Lok Sabha Result: CM Yogi के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, किसे बताया हार का कारण?

• LAST UPDATED : June 7, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Lok Sabha Result: यूपी में बीजेपी का प्रदर्शन इस बार अच्छा नहीं रहा। समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी मात्र 33 सीटों पर सिमट गई।

वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने कही बड़ी बात

यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया, उत्तरप्रदेश में बीजेपी की हार का कारण ओवर कॉन्फिडेंस है। यूपी में बीजेपी का वोट शेयर 8 प्रतिशत घटकर लगभग 41 प्रतिशत पर आ गया है और सपा ने आज तक की सबसे बड़ी जीत यूपी में दर्ज की है। सपा ने 37 सीटें जीतीं हैं।

ये भी पढ़ें: Kaushambi: समाजवादी पार्टी के पुष्पेंद्र सरोज ने की राजा भैया से मुलाकात, कुंडा जाकर दिया धन्यवाद

शाहजहांपुर विधानसभा क्षेत्र के वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना हैं। यहां भाजपा ने 2019 के चुनाव में हार का सामना किया था, लेकिन 2024 के कांग्रेस चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इस बार करीब आधे चैनल भाजपा ने हार दर्ज की है , जो पिछले चुनाव में नहीं हुआ था। योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना के जिले में भी भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं हो रहा है।

अरुण सागर को करना पड़ा हार का सामना

शाहजहांपुर लोकसभा सीट से भाजपा अरुण सागर ने जीत हासिल की है, लेकिन पुवायां और ददरौल में हुई भरपूर वोटिंग के चलते भाजपा अरुण सागर को हार का सामना करना पड़ा। योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना के जिले में भी भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं हो रहा है। शाहजहांपुर कांग्रेस सीट से भाजपा अरुण सागर ने जीत हासिल की है, लेकिन पुवायां और ददरौल में हुई भरपूर वोटिंग के चलते भाजपा अरुण सागर को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: पति के मौत का पत्नी ने मनाया जश्न, मेहमानों को दी पार्टी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox