होम / UP MLC ELECTION: एमएलसी चुनाव के नतीजों का रुझान सामने आ रहा है, जानें- किस पार्टी की बढ़त

UP MLC ELECTION: एमएलसी चुनाव के नतीजों का रुझान सामने आ रहा है, जानें- किस पार्टी की बढ़त

• LAST UPDATED : February 2, 2023

UP MLC ELECTION: उत्तर प्रदेश की 5 सीटों पर हुए विधान परिषद चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना जारी है। इसी बीच कानपुर शिक्षक एमएलसी चुनाव के नतीजे को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। पहले राउंड की मतगणना पूरी हो गई है, जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल 700 वोटों से आगे है। और दूसरे नंबर पर बीजेपी के वेणु रंजन भदौरिया 1000 वोट से आगे है।

टेबल नंबर 12 पर हुआ था हंगामा

कानपुर शिक्षक एमएलसी चुनाव के नतीजे के लिए 8 राउंड तक काउंटिंग होगी। फ़िलहाल अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इससे पहले कानपुर में शिक्षक एमएलसी की मतगणना के दौरान पार्टी के लोगों में झड़प हुए थी। टेबल नंबर 12 में एक अलग रंग का बैलेट पेपर निकलने पर हुआ था हंगामा। हालांकि हगामे के बाद जांच कर बैलेट पेपर को अलग कर दिया था। इस चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला है।

ALSO  READ – https://indianewsup.com/up-crime-newsgang-rape-with-schoolgirl-accused-absconded-leaving-victim-in-critical-condition/

डिप्टी सीएम ने 5 सीटों पर जीत का किया दावा

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एमएलसी चुनाव के नतीजों से पहले बड़ा दावा किया और कहा कि राज्य में पांचों सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करेगी। जिन 5 सीटों पर चुनाव हुआ है, उस सीटों की 12 फरवरी को कार्यकाल खत्म होगा। उनमें सीटों में कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, कानपुर मंडल की स्नातक सीट, गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, झांसी-प्रयागराज निर्वाचन क्षेत्र और बरेली-मुरादाबाद स्नातक सीट शामिल हैं। राज्य की इन पांच सीटों पर हुए एमएलसी चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच टकर का मुकाबला रहा है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox