होम / UP News: कांग्रेस उपचुनाव में नहीं खड़ा करेगी प्रत्याशी, बृजलाल खाबरी बोले- निकास चुनाव पर फोकस

UP News: कांग्रेस उपचुनाव में नहीं खड़ा करेगी प्रत्याशी, बृजलाल खाबरी बोले- निकास चुनाव पर फोकस

• LAST UPDATED : November 9, 2022

UP News

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़ा करेगी। उन्होंने कहा कि हम निकाय चुनाव की तैयारियों और संगठन के कार्यों में जुटे हुए हैं।

‘उपचुनाव में हमारा एक महीना खराब होगा’
बृजलाल खाबरी ने कहा कि यदि हम उपचुनाव में जाते हैं तो हमारा एक महीने का समय खराब हो जाएगा। निकाय चुनाव से पहले उपचुनाव कराए ही इसलिए जा रहे हैं कि दूसरे दलों की निकाय चुनाव की तैयारियां प्रभावित हों। कांग्रेस, आप, सपा और भाजपा का अब द‍िसंबर में होने वाले न‍िकाय चुनाव पर ही फोकस है।

बृजलाल खाबरी ने सीएम योगी पर साधा निशाना
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर हमला बोला। बृजलाल खाबरी ने कहा क‍ि यूपी में अभी स्वास्थ्य सेवाएं सबसे खराब स्थिति में हैं। खराब सेवाओं पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। यूपी सरकार की अनदेखी के चलते डेंगू कोरोना से भी ज्यादा गंभीर साबित होगा। मरीज को ड्रिप से जूस चढ़ा दिया जा रहा है।

मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व‍िधानसभा सीट पर होगा पांच द‍िसंबर को उपचुनाव
सपा संरक्षक और लोकसभा सदस्‍य मुलायम स‍िंह यादव के न‍िधन के बाद र‍िक्‍त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट और आजम खान को सजा सुनाए जाने के बाद र‍िक्‍त हुई रामपुर व‍िधानसभा सीट के खाली होने के बाद चुनाव आयोग ने पांच द‍िसंबर को उप चुनाव की घोषणा की थी।

व‍िक्रम सैनी की व‍िधानसभा सदस्‍यता रद्द की गई
वहीं 11 अक्‍टूबर को खतौली से भाजपा व‍िधायक व‍िक्रम सैनी की व‍िधानसभा सदस्‍यता भी रद कर दी गई। ज‍िसके बाद चुनाव आयोग ने खतौली व‍िधानसभा सीट पर भी पांच द‍िसंबर को उपचुनाव की घोषणा कर दी हैा

यह भी पढ़ें- Maharajganj: फेसबुक लाइव कर युवक ने काटा खुद का गला, प्रेमिका के घोखे के बाद उठाया ये कदम – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox