होम / UP News: आज यूपी में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक, अखिलेश यादव की अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई, जानें प्रदेश की बड़ी खबरे  

UP News: आज यूपी में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक, अखिलेश यादव की अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई, जानें प्रदेश की बड़ी खबरे  

• LAST UPDATED : December 5, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नतीजों आने के बाद सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस के हाथ से 2 राज्य निकल चुके हैं जबकि सपा को भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके बाद से ही दोनों पार्टीयों की ओर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस सियासी खीचतान के बीच दोनों ओर बयानबाजी चल रही है। चुनावी नतीजों पर बसपा ने भी शक जाहिर किया है। इसके साथ ही 10 नवंबर को पार्टी की अहम बैठक बुलाई गई है। इन सब राजनीतिक खीचतान के बीच यूपी में काफी कुछ चल रहा है।

अखिलेश यादव की आर्जी पर होनी है सुनवाई

इसी बीच आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की अर्जी पर सुनवाई होगी। 2022 में अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयन्त चौधरी पर ये केस दर्ज हुआ था। जिसमें कोरोना वायरस के कारण लगी रोक के बावजूद रात में जुलूस निकालने का आरोप लगाया गया था। इस केस को रद्द करने की मांग को लेकर अखिलेश यादव ने याचिका दायर की है।

सीएम योगी करेंगे नियुक्ति पत्र का वितरण

वहीं आज सीएम योगी लोकभवन ऑडिटोरियम में स्वास्थ्य संकाय को नियुक्ति पत्र वितरण करने वाले हैं। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव मौर्य आज प्रदेश के सभी प्रमुख विकास अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सोमवार को निजी निजी तौर पर इलाज के नाम बताए जा रहे हैं, जिसमें मरीज और उनके आवास के साथ विरोध के विरोध में सरधना विधानसभा क्षेत्र से शेष अतुल प्रमुख प्रमुख इलाके में आमरण पद पर बैठे हैं।

अतुल प्रधान ने क्या कहा

सपा के प्रमुख अतुल प्रधान ने कहा कि निजी निजीकरण में नियमित पर्यवेक्षण करने और मानक का पालन करने और रोगी के अधिकार में जाने की मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू हो गया है। विधायक ने कहा कि मांग पूरी होने तक अमर उजाला जारी रहेगा। बता दें कि मेरठ के न्यूटिमा अस्पताल में मरीजों के इलाज का बिल कम लेकर अतुल प्रधान और न्यूटिमा मैनेजमेंट अस्पताल के बीच विवाद हुआ था, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बतादे कि आगामी 2024 आम चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में होगी।

ALSO READ: 

Election Results: तीन राज्यों में BJP की जीत का बड़ा कारण हैं CM योगी! जानें कैसे? 

BPSC टीचर की हुई पकड़ौआ शादी! अब बीवी को रखने को तैयार नहीं, जानें क्या है पूरा मामला 

UP Weather: आज उत्तर प्रदेश में कई जगह बारिश के आसार, जानें अपने यहां का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox