UP News: धार्मिक स्थलों से एक बार फिर उतरने लगे लाउडस्पीकर, सीएम योगी की शख्ती के बाद प्रशासन ने उठाया कदम

India News (इंडिया न्यूज), UP News: सीएम (CM Yogi) ने हाल ही में एक समीक्षा बैठक ली थी। इस बैठक में उन्होंने तमाम मुद्दों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों के निर्देशित करते हुए कहा था कि फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण समय से हो। वहीं उन्होंने ये भी निर्देश दिए थे कि सभी जिलाधिकारी जिलों में घूमें और संबंधित अधिकारियों पर नजर रखें। साथ ही सुनिश्चित करें कि किसी को भी न्याय मिलने में देरी ना हो।

उन्होंने इसी के साथ सीएम ने आदेश दिया था कि धार्मिक स्थलों पर लगे अवैध लाउडस्पीकरों को हटाया जाए। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि कई स्थानों पर देखने को मिल रहा है कि फिर से कई स्थानों पर लाउडस्पीकर लगने लगे हैं। ऐसे में इसको किसी भी स्थिति में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

धार्मिक स्थानों से स्पीकर उतारनें का काम शुरू

सीएम के इस निर्देश का पालन करते हुए राजधानी लखनऊ के कई हिस्सों में लगे अवैध लाउडस्पीकरों को हटवाया। वहीं निर्देश दिये गए कि अनुमति के अतिरिक्त कोई भी लाउडस्पीकर ना लगे। सीएम के निर्देश का अनुपालन करते हुए प्रदेश के विभिन्न जिलों में धार्मिक स्थलों पर लगे अवैध लाउडस्पीकरों को उतारा गया। इस कड़ी मे लखनऊ पश्चिन के डीसीपी राहुल राज ने बताया कि “शासन के निर्देश पर धार्मिक स्थलों पर लगे ऐसे सभी लाउडस्पीकर को उतरवाया जा रहा है जिससे जनता के हित प्रभावित हो रहे हैं। इसमें हमें लोगों का सहयोग भी मिल रहा है। ये अभियान लगातार जारी रहेगा।”

उन्होंने आगे कहा कि “सभी समुदाय के लोगों को ध्वनि प्रदूषण से जुड़ी जानकारी दी जा रही है,और मानक के विपरीत चल रहे मंदिर मस्जिद व अन्य धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं। राहुल राज ने बताया कि ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ अभियान में जनता और धर्म गुरुओं का सहयोग प्राप्त हो रहा है। उन्होंने बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा।”

इससे पहले भी चला था अभियान

कुछ महीनों पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकरों को हटाया जाए। इस आदेश का कुछ जगहों पर विरोध किया गया लेकिन इसके बाद से शासन की मदद से लगे अवैध स्पीकरों को हटाया गया। ऐसें एक बार फिर से कुछ जगहों पर आदेश का अनुपालन नहीं किया जा रहा था। इसी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुनः अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि किसी भी स्थिति में लापरवाही नहीं स्वीकार की जाएगी।

Also Read:

Kanpur News: सीएम योगी ने कानपुर एयरपोर्ट के सिविल एन्क्लेव का किया उद्घाटन, कहा, ‘बेहतर कनेक्टिविटी ही विकास का पहला रास्ता’

Abhinav Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago