होम / UP NEWS: बिजली कनेक्शन काटने पर सदमे में आई महिला, जानिए क्या है पूरा मामला

UP NEWS: बिजली कनेक्शन काटने पर सदमे में आई महिला, जानिए क्या है पूरा मामला

• LAST UPDATED : February 4, 2023

UP NEWS: (Woman in shock after disconnection of electricity connection): सुल्तानपुर में आज एक महिला की मौत उस समय हो गई जब बिजली विभाग की टीम ने महिला के घर का बिजली कनेक्शन काट दिया।

आरोप है कि इसी के चलते महिला की मौत हो गई। वहीं मौत के बाद परिजनों और मोहल्लेवालों ने हँगामा शुरू कर दिया, साथ ही बिजली विभाग टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की तहरीर भी सौंप दी है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल ये मामला है दोस्तपुर थानाक्षेत्र के बहबल टोला पश्चिम मोहल्ले का है। इस मोहल्ले में बिजली विभाग की टीम बिजली चोरी करने और बिजली बकाया करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिये निकली हुई थी। इसी दौरान ये टीम कल्लू गौड़ नमक एक व्यक्ति के घर पहुची और 50 हज़ार का बिजली बकाया होने पर कार्यवाही की धमकी दी साथ ही बिजली कनेक्शन काट दिया।

इसी बिजली कनेक्शन कटने से कल्लू की पत्नी रमऊ सदमे में आ गई और उसकी मौत हो गई। रमऊ की मौत होते ही परिवार में कोहराम मच गया और मोहल्ले वाले प्रदर्शन करने लगे। आरोप तो ये भी है कि इन सभी ने बिजली विभाग टीम के सदस्यों की पिटाई भी कर दी। वहीं प्रदर्शन की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने में जुटी हुई है।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-election-2023-keshav-prasad-maurya-targets-sp-over-ramcharitmanas-after-victory-in-mlc-elections/

फिलहाल पीड़ित परिवार ने बिजली विभाग के जेई रविशंकर मौर्य, एसडीओ हंसराज, संविदाकर्मी सफीउल्ला सहित 8-10 के खिलाफ कार्यवाही को लेकर पुलिस को पत्र सौंपा दिया है।

टीम उनके यहां गई ही नही

वहीं बिजली विभाग के अवर अभियंता रवि शंकर मौर्य की माने तो आलाधिकारियों के निर्देश पर टीम मॉर्निंग रेड के लिये निकली हुई थी। जिसके यहां घटना हुई है। अभियंता रवि शंकर मौर्य ने कहा टीम आज उनके यहां गई ही नही।

जेई की माने तो इनके यहां एक लाख 25 हज़ार का बकाया होने पर करीब 15 दिनों पूर्व कनेक्शन काटा गया था और निरीक्षण किया गया तो भी कनेक्शन कटा हुआ मिला। लिहाज़ा परिजनों द्वारा लगाये गये आरोप को उन्होंने सिरे से खरिज कर दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox