होम / UP Nikay Chunav: BSP सुप्रीमो मायावती ने तैयार किया चुनाव का खाका, बसपा सांसद निभाएंगे सक्रिय भूमिका

UP Nikay Chunav: BSP सुप्रीमो मायावती ने तैयार किया चुनाव का खाका, बसपा सांसद निभाएंगे सक्रिय भूमिका

• LAST UPDATED : March 14, 2023

(BSP supremo Mayawati has prepared the blueprint for the elections): उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) को लेकर बसपा मुखिया मायावती (mayawati) ने अहम रणनीति बनाई है।

मायावती ने निकाय चुनाव की जिम्मेदारी बसपा सांसदों को दी है। बसपा अध्यक्ष ने निकाय चुनाव का कुछ खास तैयारी की है, इसको लेकर बसपा के सभी सांसदों क़ो अहम जिम्मेदारी दी गयी है। इसके लिए बूथ कमेटी गठित होगी। इस चुनाव में पार्टी कैडर के आलावा अन्य वर्ग के लोगों पर भी फोकस करेगी।

मई में हो सकता चुनाव

ओबीसी आयोग की रिपोर्ट को यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया है। अब उम्मीदवार को बस निकाय चुनाव के लिए सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी का इंतजार है। ओबीसी आयोग की 350 पेज की रिपोर्ट को यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया है।

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई होगी। ये सूचि सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद जारी की जाएगी। निकाय चुनाव की लिस्ट अप्रैल में जारी की जा सकती है। इसके साथ ही मई में चुनाव भी कराए जा सकते हैं।

ओबीसी आयोग को मिली कैबिनेट की मंजूरी

पिछले दिनों ओबीसी आयोग की इस रिपोर्ट को यूपी कैबिनेट की मंजूरी मिली थी। अब इस रिपोर्ट को सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दिया है।11 अप्रैल को सुनवाई होनी है। वहीं सरकार ने अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट से जल्द चुनाव कराने को कहा है।

आपको बता दे इससे पहले ये चुनाव साल 2022 के नवम्बर के महीने में होना था। लेकिन इसी कारणों से चुनाव में इतना समय लगा है। लेकिन अब सबका इंतजार ख़तम होने वाला है।

also read- व्यापारियों के दबाव के चलते शुरू किया डामरीकरण का कार्य, अभियंता ने बताया वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox