होम / UP Nikay Chunav: दूसरे चरण के चुनाव के लिए तैयारियां पूरीं, कल होंगे 38 जिलों में मतदान, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

UP Nikay Chunav: दूसरे चरण के चुनाव के लिए तैयारियां पूरीं, कल होंगे 38 जिलों में मतदान, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav: कल निकाय चुनाव के आखिरी चरण के लिए मतदान होने जा रहे है। वहीं इसके लिए आज पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रदेश के 9 मंडलों के 38 जिलों में वोटिंग होनी है। चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि “नगर निकाय निर्वाचन के दूसरे चरण का मतदान कल संपन्न होगा। इसके मद्देनजर मतदान केंद्रों पर जिला अधिकारी के समन्वय स्थापित कर आवश्यकता अनुसार वीडियोग्राफी, CCTV कैमरों आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मतदान सकुशल संपन्न हो इसके लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।”

निकाय चुनाव के लिए तैयारियां पूरी

निकाय चुनाव के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है। वहीं अयोध्या की बात करें तो यहा के एडीएम ने बताया कि “निकाय चुनाव के लिए यहां से पोलिंग पार्टी अपने-अपने केंद्रों पर रवाना हो रही हैं। हमारी कल रात में ही सारी तैयारी हो गई थी। हमें मतपेटिका आदि को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। यहां करीब 3।32 लाख मतदाताएं हैं। यहां PAC के साथ स्थानीय बल भी लगाया है। हमने 22 कैमरा लगाए हैं। हमारी पूरी तैयारी है।”

इन जिलों में मतदान कल

दूसरे चरण के लिए इन जिलों में वोटिंग होनी है। कुल 9 मंडलों के 38 जिलों में 11 मई को वोटिंग होनी है। जिसके नतीजे 13 मई को आने हैं।

मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या में चुनाव, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में होगा मतदान, कानपुर, दूसरे चरण के लिए 11 मई को हापुड़, नोएडा में वोटिंग, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बरेली में होगा मतदान, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, हाथरस में होगी वोटिंग, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रूखाबाद में मतदान, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात में 11 को मतदान, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या में होगा मतदान, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी में 11 को मतदान, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर में 11 मई को मतदान, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र और भदोही में मतदान होना है ।

कितने प्रत्याशी मैदान में

दूसरे चरण के लिए 11 मई को 38 जिलों में वोटिंग होनी है। कल सभी जिलों में पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी, निष्पक्ष मतदान को लेकर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 11 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग। 38 जिलों के 370 नगरीय निकायों के 6929 पदों के लिए वोटिंग। 1।92 करोड़ मतदाता 39,146 प्रत्याशियों का करेंगे फैसला।

Also Read:

Amethi News: बीजेपी नेता और सपा नेता के बीच मारपीट मामले में कई धाराओं में केस दर्ज, विधायक की हो सकती है गिरफ्तारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox