होम / UP Nikay Chunav: देश से अधिक विदेशों में रही निकाय चुनाव के परिणाम की चर्चा, इस देश के लोगों ने दिखाई खास दिलचस्पी

UP Nikay Chunav: देश से अधिक विदेशों में रही निकाय चुनाव के परिणाम की चर्चा, इस देश के लोगों ने दिखाई खास दिलचस्पी

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav: प्रदेश में हुए निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) के नतीजों की घोषणा शनिवार को हुई। निकाय चुनाव में बीजेपी (BJP) ने फतह हासिल की। सभी प्रतिद्वदियों को हराते हुए प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों (17 Nagar Nigam) पर बीजेपी ने अपना कब्जा जमा लिया। वहीं इस निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) की धूम प्रदेश के साथ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों मे भी रही। दरअसल इस बात की जानकारी खुद राज्य निर्वाचन आयोग की एक रिपोर्ट ने किया है। रिपोर्ट में बताया गया कि निकाय चुनाव के दौरान 42 लाख लोगों ने राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर विजिट किया।

विदेशों से लोगों ने रखी परिणामों पर नजर

जानकारी हो कि मतों की गिनती 13 मई को हुई थी। जिसको देखने के लिए देश के करीब 33.33 लाख से ज्‍यादा यूनिक यूजर्स चुनाव के परिणामों को देखने के लिए निर्वाचन आयोग साइट पर गए। इसी के साथ अमेरिका के करीब 5 लाख लोगों ने निकाय चुनाव के नतीजे देखा है। वहीं एशिया क्षेत्र के करीब 6477 और सउदी अरब के 4486 लोगों ने निकाय चुनाव के नतीजों को वेबसाइट पर जाकर परिणाम को देखा। फ्रांस के 2110, संयुक्‍त अरब अमीरात के 1987 और कुवैत के करीब 1125 लोगों ने वेबसाइट पर पल-पल की अपडेट को देखा।

बीजेपी को मिली थी प्रचंड बहुमत

इस निकाय चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। बीजेपी ने सभी अन्य राजनीतिक दलों को क्लीन स्वीप किया है। प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। उल्लेखनीय है कि ये निकाय चुनाव कुल 2 चरणों में हुए थे। ऐसे में पहले चरण का वोट 4 मई को तो दूसरे चरण का वोट 11 मई को डाला गया था। जिसके परिणामों की घोषणा 13 मई को हुई थी।

Also Read:

UP Nikay Chunav 2023: हार पर कैसे मंथन कर रही सपा-बसपा, जानिए कैसे लोकसभा में बीजेपी के अभेद्य रथ का सामना करेंगे विपक्षी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox