UP Nikay Results: देश ही नहीं विदेशों में भी देखा गया यूपी निकाय चुनाव का परिणाम, इन देशों में लोगों ने देखा रिजल्ट

India News(इंडिया न्यूज़),UP Nikay Results: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का परिणाम शनिवार 13 मई को आया। जहां पर बीजेपी ने बड़े अंतर से चुनाव जीता। 2017 से बेहतरीन परिणाम 2023 में आए। विपक्ष इस चुनाव में चारों खाने चित नज़र आया। लेकिन इसमें गौर करने वाली बात ये है कि जब चुनावों की गिनती चल रही थी तो इसके परिणाम को प्रदेश और देश के लोग तो देख ही रहे थे परंतु इसके साथ ही दुनियाभर के लोगों की भी खासी दिलचस्पी रही। लोगों ने निकाय चुनावों की शुरुआत से लेकर इनके पूरा होने तक में अपनी रुचि बवाए रखी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर भारत के साथ-साथ अमेरिका, सऊदी अरब, फ्रांस और कुवैत तक के लोग भी इन चुनावों के परिणामों को देखा।

अमेरिका,सऊदी अरब समेत इन देशों ने देखा रिजल्ट

ये जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों  ने दी है। उनके मुताबिक उसकी वेबसाइट को 42 लाख उपयोगकर्ताओं ने चुनाव के दौरान देखा। ये चुनाव अप्रैल 2023 में शुरू हुए और 13 मई को परिणामों की घोषणा के साथ संपन्न हुए। राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने रविवार को बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट को भारत, अमेरिका, एशिया/प्रशांत क्षेत्र, सऊदी अरब, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और कुवैत के लोगों ने भी देखा।

निर्वाचन आयोग ने खुद ही दिया आंकड़ा

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने वेबसाइट देखने वाले 42 लाख लोगों का ब्योरा देते हुए रविवार को कहा कि ‘भारत के 33.33 लाख से ज्यादा ‘यूनीक यूजर्स’ ने चुनाव के दौरान वेबसाइट को देखा। इसी तरह अमेरिका के करीब पांच लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं ने वेबसाइट का अवलोकन किया। ‘उनके मुताबिक एशिया/प्रशांत क्षेत्र के 6,477 और सऊदी अरब के 4,486 उपयोगकर्ताओं ने वेबसाइट देखी। इसी तरह फ्रांस से 2,110 और संयुक्त अरब अमीरात के 1987 और कुवैत के 1125 उपयोगकर्ताओं ने वेबसाइट का उपयोग किया।

बीजेपी के पक्ष में रहा चुुनाव परिणाम

उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव शनिवार को संपन्न हुए। राज्य में महापौर की सभी 17 सीट- वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या, झांसी, बरेली, मथुरा-वृंदावन, मुरादाबाद, सहारनपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, गोरखपुर, फिरोजाबाद और मेरठ में भाजपा ने जीत हासिल की है।

Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी लोकसभा चुनाव का बिगुल जून में फूकेंगे, देशभर में होंगी 20 रैलियां तो यूपी में तीन

Monu kumar

मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago