होम / UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव को लग सकता है झटका, बीजेपी में शामिल हो सकती हैं सपा विधायक पूजा पाल

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव को लग सकता है झटका, बीजेपी में शामिल हो सकती हैं सपा विधायक पूजा पाल

• LAST UPDATED : July 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व बीजेपी सामजवादी पार्टी को एक जोरदार झटका देने की तैयारी में है। समाजवादी पार्टी की एक और विधायक भारतीय जनता पार्टी में आने की तैयैरी में हैं। बतादें कि सपा विधायक पूजा पाल बहेद ही जल्द इस्तीफा दे सकती हैं। पूजा पाल सपा के पर्व विधायक राजू पाल की पत्नी हैं व हाल ही में अतीक अहमद मामले को सुर्खियों में आई थीं। अब अटकले लगाई जा रही है कि वह सपा छोड़ बीजेपी में शामिल सकती हैं।

पूजा पाल के बीजेपी में शामिल होने से क्या मिलेंगे लाभ?

संकेत है कि बीजेपी पूजा पाल को योगी सरकार मंत्री बना सकती है या फिर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भी मैदानी में उतार सकती हैं। सूत्रों के अनुसार पूजा पाल के बीजेपी में शामिल होने से पिछड़े समाज में बीजेपी की मजबूत पकड़ बनेगी। मिशन 24 के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयारी में जुटी है। हाल में पूर्व विधायक दारा सिंह चौहान ने भी बीजेपी का दमन था। इसके साथ ही सुभासपा अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में फिर से शामिल हुई है। इनके भाजपा में शामिल होने से लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में काफी लाभ मिलेगा।

प्रयागराज बीजेपी के लिए एक महत्वपूर्ण सीट

सूत्रों की मानें तो सपाऴिधायक पूजा पाल अपने साथ कई सपा कार्यकर्ताओं को भी बीजेपी में शामिल करा सकती हैं। अतीक अहमद और उनके भाई अश्वफ की हत्या के बाद प्रयागराज सीट बीजेपी के लिए एक महत्वपूर्ण सीट बन गई है। बताते चलें कि 2005 में इलाहाबाद विधानसभा सीट को जीतने के कुछ महीनों बाद राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। राजू पाल हत्याकांड में अतीक और अशरफ और पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी थे।

ALSO READ: Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में नहीं थम रहा बारिश का कहर! प्रदेशभर में 31 जुलाई तक भारी वर्षा की चेतावनी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox