होम / UP Politics: यूपी में एनडीए से उठी बाहर की मांग, संजय निषाद ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में लड़ने की कही बात

UP Politics: यूपी में एनडीए से उठी बाहर की मांग, संजय निषाद ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में लड़ने की कही बात

• LAST UPDATED : July 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Chandramani Shukla, UP Politics:  बीते दिनों सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से गठबंधन को लेकर बड़ी बैठके आयोजित की गई। इन बैठकों के बाद चर्चा इस बात की भी है कि जो गठबंधन के साथी अभी नजर आ रहे हैं वह क्या लोकसभा चुनाव तक साथ रहेंगे? अगर रहेंगे भी तो क्या शर्ते रहेंगी ? इसकी सियासी गलियारों में बड़ी चर्चा है। इन्हीं चर्चाओं के बीच यूपी में NDA की सहयोगी निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन के साथ लड़ने की बात कही है।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने कहा

डॉ. संजय निषाद का कहना है कि पिछले विधानसभा चुनावों में भी हम इन राज्यों में चुनाव लड़े थे और इस बार भी लड़ेंगे। जिसको लेकर भाजपा से बातचीत चल रही है। पूर्व सांसद फूलन देवी की पुण्यतिथि के मौके पर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने सरकार से कई मांगे रखी। जहां उन्होंने उस जमीन का भी जिक्र किया जिसके लिए फूलन देवी ने संघर्ष किया था। डॉ. संजय निषाद का कहना है कि आज भी उस जमीन को लेकर मुकदमा चल रहा है उसको सही किया जाए। वहीं सांसद के परिवार को जो सम्मान मिलता है वह फूलन देवी की मां को दिया जाए।

निषाद पार्टी यूपी के बाहर भी लडेगीं चुनाव

एक तरफ जहां डॉ. संजय निषाद ने पूर्व सांसद फूलन देवी की जयंती पर उनके परिवार को हक और सम्मान की बात कहीं तो दूसरी तरफ अपनी राजनैतिक हैसियत का भी जिक्र किया। डॉ. संजय निषाद ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर ऐसा कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के बाहर भी बीजेपी के साथ चुनाव लड़ेगी। वहीं संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश को लेकर कहा कि प्रदेश की 37 लोकसभा सीटों पर उनका संगठन चुनाव लड़ने को तैयार है। इसके साथ ही डॉ. संजय निषाद ने यह भी स्पष्ट कर दिया इस बार उनकी पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी।

इसके पहले पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐसा देखा गया था कि निषाद पार्टी को उसके सिम्बल पर चुनाव लड़ने के लिए एक भी सीट नहीं मिली थी, हालांकि संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद भाजपा के चुनाव निशान पर जीतकर संसद पहुंचे थे।

Also Read:  Umesh Kumar: खानपुर विधायक ने बाढ़ पीड़ितों के लिए उठाई मुआवजे की मांग, सरकार को दिया आर-पार की लड़ाई का अल्टीमेटम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox