होम / UP Politics: पंचायत प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बोले- राजनीतिक दल चुनाव के बाद जनता को भूल जाते

UP Politics: पंचायत प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बोले- राजनीतिक दल चुनाव के बाद जनता को भूल जाते

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),UP Politics: कुशीनगर में चल रहे जिला पंचायत सदस्यों का प्रशिक्षण शिविर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के संबोधन के साथ ही समाप्त हो गया।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गोरखपुर क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों को संबोधित करते हुए आगामी लोक सभा चुनाव में जीत के लिए धरातल स्तर पर कार्य करने का आह्वान किया।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने केंद्र सरकार की गरीब और कल्याणकारी योजनाओं को गिनाया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाकर उनके जीवन स्तर को उठाने का प्रयास किया है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा….

संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दल चुनाव के बाद जनता को भूल जाते हैं लेकिन भाजपा प्रशिक्षण वर्ग चलाकर जनता से जुड़े रहने का प्रयास करती है।इस प्रशिक्षण शिविर में मोदी जी की अगुवाई में जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं से जनता को परिचित कराया जाएगा। मोदी जी ने भारत माता की छवि को पूरे विश्व में सुधारा मोदी जी ने खुद हाथ में झाड़ू लेकर स्वच्छता का संदेश दिया। स्वच्छता का अभियान चलाया, सड़क के किनारे बहने खड़ी होती थी इसका दर्द मोदी जी ने समझा और इसे दूर करने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आयुष्मान भारत डिजिटल कार्ड की योजना शुरू की जिसमें दवा और जांच रिपोर्ट का ब्यौरा दर्ज होगा।जनता का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए रसायन मुक्त प्राकृतिक खेती अभियान की शुरुआत की ।

हर गरीब परिवार को पक्का मकान देने का काम किया

राष्ट्रीय क्रय नीति लागू करके किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास किया ।हर गरीब परिवार को पक्का मकान देने का काम किया है । हर गांव को ब्रैडबैंड इंटरेट से जोड़ा गया है छोटे छोटे गांव में सौभाग्य योजना के तहत बिजली पहुंचाया गया है । डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों का सम्मान बढ़ाया और किसानों की हर छोटी जरूरतों के लिए तीन किश्त में 6 हजार रुपया देकर अदभुद काम किया ।बरसात के दिनों में खाना बनाने में महिलाएं बीमार हो जाया करती थीं उज्ज्वला योजना चलाकर महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर उन्हें बीमारियों में बचाया, डिजिटल मिशन के तहत महिलाओं के खाते में पैसा डाला ।

कांग्रेस के प्रधानमंत्री कहा करते थे की दिल्ली से चला रुपया जनता तक पहुंचते खत्म 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री कहा करते थे की दिल्ली से चला रुपया जनता तक पहुंचते पहुंचते खत्म हो जाता है ,पीएम मोदी ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से लाभार्थी के खाते में सीधे रुपया भेजा है। जिला पंचायत सदस्यों का आह्वान करते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा की आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हर गांव में प्रवास करना है जिससे जनता से सीधे जुड़ा जा सके, हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संदेश लेकर जन जन में जाएं और चुनाव में भरी बहुमत से जिताकर फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं।

प्रधानमंत्री के जन कल्याणकारी नीतियों को जन जन तक पहुंचाना

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया की प्रधानमंत्री के जन कल्याणकारी नीतियों को जन जन तक पहुंचाना है, गरीब कल्याणकारी योजना को चलकर मोदी जी ने गरीब के जीवन स्तर को उठाया है इसलिए जन – जन तक यह बात बताकर उन्हें पार्टी से जोड़ना है। लोकसभा चुनाव में शहर से लेकर गांव तक भाजपा की हवा चलेगी और जनता का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलेगा । सपा पर हमलावर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा की सपा के पास कुछ नहीं बचा है सपा सरकार में गुंडे माफिया को पुष्पित पल्लवित करती है इसलिए सपा चार चुनाव हार चुकी है और 24 के चुनाव में भी ये रसातल में चली जायेगी ।

Also Read: Agra News: पहली बार महिला IPS ने संभाला एडीजी का पदभार, मथुरा पहुंचकर लेंगी जाएजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox