होम / UP Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने INDIA की बैठक से पहले विपक्ष पर कसा तंज, बोले- घमंडिया गठबंधन की लोकसभा..

UP Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने INDIA की बैठक से पहले विपक्ष पर कसा तंज, बोले- घमंडिया गठबंधन की लोकसभा..

• LAST UPDATED : August 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),UP Politics: मुंबई में आज INDIA अलायंस की तीसरी बैठक होने जा रही है, जिसे लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा हैं। बैठक पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि भले ही इन लोगों को लोकसभा में सीटें बढ़ें या न बढ़ पाएं लेकिन यहां पर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अपनी बात को आगे जारी रखते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “हो सकता है जल्द ही इन लोगों के बीच में एक दूसरे में लंगड़ीमार का खेल शुरू हो जाएगा।”

डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर INDIA अलायंस की बैठक पर कसा तंज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि “घमंडिया गठबंधन की लोकसभा में सीटें भले न बढ़ें पर उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार काफ़ी तेज़ी से बढ़ रहे हैं। हो सकता है कि जल्द ही इस गठबंधन में आपस में लंगड़ीमार खेल शुरू हो जाएगा!”

इंडियागठबंधन की ये तीसरी बैठक

बतातें चले कि मुंबई में होने वाली 31 अगस्त और 1 सितंबर की विपकक्षी दल की गठबंधन ‘इंडिया’ की ये तीसरी बैठक होने जा रही है। इस बैठक की मेहमाननवाजी खुद शिवसेना (यूबीटी) करेगा।  इस होने वाली बैठक में विपक्षी दल एकजुट रह कर अपने कार्यक्रमों का मौसूदा तैयार करेगा। इसके साथ ही अब NDA की बैठक भी इसी समय पर होने जा रही है और दोनों ही गठबंधनों की ये बैठक मुंबई में 1 तारीख को होने जा रही है।

विपक्षी गठबंधन की बैठक में ये नेता होंगे शामिल

बतादे कि मुंबई में होने जा रही विपक्षी गठबंधन की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने वाले नेताओं में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहीत कई नेता इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

सभी दलों के नेता ने की अपने पार्टी के बड़े नेता को पीएम बनाने मांग

इस होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक से पूर्व सभी दलों के कर्यकर्ता व नेता अपनी पार्टी के बड़े नेता को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं। जहां आम आदमी पार्टी सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम ले रही है तो वहीं दुसरी तरफ टीएमसी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम ले रही है। इसके साथ ही जदयू पार्टी के नेताओ का मानना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन के पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। वही इस पूरे मामले पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि लोगों के पास इस समय ऑप्शन हैं और जनता के पास 10 तरह के ऑप्शन होंगे। यद्यपि मैं किसी का नाम शिवसेना की तरफ से नहीं लेना चाहता हूं।

ALSO READ: Illegal Construction In UP: उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण एक्शन में योगी सरकार! अधिकारियों को दिए सख्त दिशानिर्देश, एप पर तस्वीर डालते ही लिया जाएगा एक्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox