होम / UP Politics: जातिगत जनगणना पर क्या बोले सपा सांसद, जानिए

UP Politics: जातिगत जनगणना पर क्या बोले सपा सांसद, जानिए

• LAST UPDATED : October 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),SP MP Dr ST Hasan On Caste Census: जातिगत जनगणना को लेकर सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि देखिए जब सब जातियों की जनगणना हो रही है, तो मुस्लिमों की तो ऑटोमेटिकली हो ही जाएगी। मुस्लिम्स को भी मालूम हो जाएगा उनकी कितनी तादात है, और वो जो ड्रामेबाजी चल रही है कि मुस्लिम अपनी तादात बढ़ा रहे है। बिहार के आकड़ो से तो साफ जाहिर है कि और कम हो गए है, और जहां तक जातिगत जनगणना की बात है तो हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले ही डिमांड कर चुके है, और ये जरूरी भी है क्योंकि जो आंकड़े आये है वो चोकाने वाले है।

अब ओबीसी के लोग अपना हक मांगेंगे- सपा सांसद

ओबीसी 85 प्रतिशत है, और बाकी तो 15 प्रतिशत ही है, अगर आप इसको एक रोल मॉडल समझेंगे तो थोडा बहुत अंतर आएगा। ओबीसी को इंसाफ कितना मिल रहा है, उन्हें नोकरियां कितनी मिल रही है, आरक्षण कितना मिल रहा है। उन्हें इंसाफ कितना मिल रहा है, सबको मालूम है। पार्लियामेंट के अंदर राहुल गांधी जी ने इस बात का भी खुलासा किया था की 90 सेक्रेटरी है जो हिंदुस्तान के टॉप सेक्रेटरी है। जो सरकार को चलाते है। उनमें केवल 3 ओबीसी है, तो आखिर ये सिलसिला कब तक रहेगा। अब ओबीसी के लोग अपना हक मांगेंगे, अब वो डंडा ठोक के अपना हक मांगेंगे, अब तक तो उन्हें बेवकूफ बनाया जा रहा था।

सबसे बैकवर्ड कोई है तो मुस्लिम कम्युनिटी- सपा सांसद

वही आसाम में मुस्लिमों के आर्थिक और सामाजिक सर्वे किये जाने पर पूछे गए सवाल पर सपा सांसद ने कहा कि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट हमारे सामने है, मुसलमानो का आर्थिक और सामाजिक जो भी स्टेटस है वो दलितों से भी बद्तर है। इस वक्त अगर देश मे सबसे बैकवर्ड कोई है तो मुस्लिम कम्युनिटी है। उसको उठाने की बात करे तो में समझूंगा, की आप आर्थिक और सामाजिक सर्वेक्षण कराए और मुस्लिमों के लिए कुछ करें।

ALSO READ: AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला 

AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox