होम / UP Politics: ‘यूपी के दो लड़के…’ राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को अपनी जन्मदिन की शुभकामनाओं का दिया जवाब

UP Politics: ‘यूपी के दो लड़के…’ राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को अपनी जन्मदिन की शुभकामनाओं का दिया जवाब

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Politics: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज 54वें जन्मदिन मना रहे हैं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाओं का जवाब देते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी दोस्ती का संकेत देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के दो लड़के भारत की राजनीति को प्यार की दुकान बना देंगे।

विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक के एक प्रमुख नेता अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, “ @Rahulgandhi को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ।”

हिंदुस्तान की राजनीति को बनाएंगे मोहब्बत की दुकान- राहुल गांधी

अखिलेश यादव को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “यूपी के दो लड़के हिंदुस्तान की राजनीति को मोहब्बत की दुकान बनाएंगे – खटाखट, खटाखट”।

“यूपी के दो लड़के”

“यूपी के दो लड़के” 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव और राहुल गांधी के साथ आने को रेखांकित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक टैगलाइन थी। यह गठबंधन बुरी तरह विफल रहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 में उनके साथ आने पर कटाक्ष करने का मौका नहीं छोड़ा।

Also Read- UP News: रानीपुर टाइगर रिजर्व को इको-टूरिज्म हॉटस्पॉट में होगा विकसित, सरकार ने प्रयास किए शुरू

कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका निभाने और अखिलेश यादव के सांसद बने रहने के पक्ष में होने के साथ, दोनों नेताओं को निचले सदन में विपक्ष के हमले में सबसे आगे देखा जा सकता है।

राहुल गांधी की टिप्पणी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी द्वारा उपचुनावों और उसके बाद भी गठबंधन जारी रखने पर विचार करने की चर्चा के बीच आई है।

Also Read- Ayodhya Airport: एयरपोर्ट पर हुआ हंगामा, स्पाइसजेट की फ्लाइट के 6 घंटे लेट होने से भड़के यात्री

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox