होम / UP: नवरात्र में योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारी, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

UP: नवरात्र में योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारी, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

• LAST UPDATED : October 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), UP: उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर असंतोष गहरा गया है। चर्चा है कि नवरात्र के दौरान योगी कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है। हालाँकि, किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है। उनका कहना है कि विस्तार सामान्य तौर पर होगा। लेकिन यह तय है कि दो नए नेताओं को योगी कैबिनेट में जगह मिलेगी।

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर हाल ही में एनडीए में लौटे हैं। वहीं दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। दोनों नेताओं को मंत्री बनाया जाना संभव है। इन दोनों के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही इनके कैबिनेट में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं।

घोसी उपचुनाव में हार के बाद स्थिति बदली

घोसी उपचुनाव में हार के बाद यह अनुपात बदला हुआ नजर आ रहा है। ओम प्रकाश राजभर ने बार-बार दावा किया था कि उन्हें मंत्री बनाया गया है, लेकिन घोसी उपचुनाव में दारा सिंह चौहान की हार के बाद उनके इस दावे पर संदेह पैदा हो गया। इसके बाद दारा सिंह चौहान ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

सपा का उद्देश्य क्या?

इस बीच, विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) ने विस्तार में देरी को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला किया और दावा किया कि केंद्र और राज्य भाजपा के बीच बढ़ते तनाव के कारण देरी हुई। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीके जामेई ने कहा कि देरी से पता चलता है कि केंद्रीय नेतृत्व और राज्य के मुख्यमंत्री के बीच सब कुछ ठीक नहीं है।

बीजेपी ने क्या कहा?

इस पर यूपी बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि राज्यों के प्रमुखों का राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने की इच्छा होना स्वाभाविक है, लेकिन लोकतांत्रिक व्यवस्था में विकास करना सीएम का एकाधिकार है। मुख्यमंत्री हमारे पार्टी संगठन के परामर्श से उचित समय पर ऐसा करेंगे।’ उन्होंने विपक्ष के इन दावों को खारिज कर दिया कि इस संबंध में केंद्रीय और राज्य नेतृत्व के बीच मतभेद है।

Also Read: Subhman Gill Health News: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शुभमन गिल अस्पताल में हुए भर्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox