होम / Uttarakhand Budget: गैरसैँण में बजट सत्र आयोजित करने पर प्रीतम सिंह का धामी सरकार पर हमला

Uttarakhand Budget: गैरसैँण में बजट सत्र आयोजित करने पर प्रीतम सिंह का धामी सरकार पर हमला

• LAST UPDATED : February 6, 2023

Uttarakhand Budget: (Pritam Singh attacks Dhami government) उत्तराखंड सरकार अपने बजट की तैयारियों में बड़े जोर- शोर से लगी हुई है। जिसको लेकर सरकार इस बार का बजट सत्र गैरसैण में आयोजित कर सकती है। वहीं इस पर कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि गैरसैँण का विकास सिर्फ कांग्रेस कार्यकाल में ही हुआ।

गैरसैँण में बजट सत्र आयोजित करने जा रही सरकार

उत्तराखंड में धामी सरकार बजट सत्र आयोजित करने जा रही है। जिसको लेकर सरकार काफी तैयारी में है। हालाकि अंतिम निर्णय आगामी कैबिनेट में लिया जाएगा। लेकिन वित्तमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी की ओर से सत्र गैरसैँण में होने की जानकारी दी गई है। जिसपर कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस नेता ने दी अपनी प्रतिक्रिया

गैरसैँण में बजट सत्र आयोजित करने को लेकर कांग्रेस पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने धामी सरकार को घेरा है। उन्होंने सत्र को गैरसैँण में कराए जाने के फैसले का स्वागत किया। जिसके बाद उन्होंने धामी सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रीतम सिंह ने कहा कि गैरसैँण का विकास सिर्फ कांग्रेस कार्यकाल में हुआ। बीजेपी ने सिर्फ गैरसैँण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित कर अपनी इतिश्री कर ली ।

एक भी सत्र गैरसैँण में नहीं हुआ

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने अभी तक एक भी सत्र गैरसैँण में नहीं कराया है। जो कि काभी गंभीर बात है। आपको बता दें, कि केंद्रीय बजट के बाद अब उत्तराखंड सरकार अपने बजट की तैयारियों में जुट गई है। जिसको लेकर सरकार ने 25 फरवरी से पहले जनता से बजट पर सुझाव आमंत्रित किए हैं। जिसके चलते आम लोगों से संवाद के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। सरकार ने उम्मीद जताई है कि राज्य का बजट मार्च दूसरे सप्ताह में गैरसैंण में आयोजित होने की उम्मीद है। जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।

Also Read: Yogi Adityanath on Pathaan: फिल्म ‘पठान’ और ‘बेशर्म रंग’ गाने को लेकर CM योगी ने कहा, आर्टिस्ट का सम्मान हो लेकिन…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox