Uttarakhand News: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का बड़ा बयान, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या शहादत नहीं हादसा

Uttarakhand News: (Cabinet minister Ganesh Joshi’s big statement, killing of Indira Gandhi and Rajiv Gandhi was martyrdom not an accident) पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्याओं को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का बयान- दोनो की हत्या को शहादत नहीं कहा जा सकता है, बल्कि वो एक दुर्घटना थी।

शहादत और दुर्घटना में अंतर होता है

उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के बयान को लेकर सियासत गरमा गई है। बता दें कि गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ जो हुआ वो एक दुर्घटना थी। यदि हम इतिहास को देखें, तो कर्तव्य और दुर्घटना के दौरान जीवन खोने के बीच अंतर है।

इंदिरा गांधी और राजीव गांधी बड़े नेता और पूर्व पीएम थे। इंदिरा गांधी को सुरक्षा गार्ड ने गोली मारी थी जबकि राजीव गांधी को लिट्टे ने मारा था। इसीलिए इसे दुर्घटना ही कहा जाएगा। गणेश जोशी ने अपने बयान में आगे कहा की शहादत और दुर्घटना में अंतर होता है।

भाजपा शहीदों का अपमान करती आ रही

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी ने मुख्यमंत्री से गणेश जोशी को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गणेश जोशी को शक़्क्तिमान का हत्यारा बताते हुए संकोचित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को ऐसे बयान देने की आदत पड़ गई है, भाजपा पहले से ही सनातन धर्म को बदनाम करने की व शहीदों का अपमान करती आ रही है। जिसको कांग्रेस बिल्कुल भी बर्दाश्त नही करेगी। राजीव गांधी और इंदिरा गांधी ने देश के लिए शहादत दी थी और उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री उसे हादसा बता रहे हैं ।जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है ।

जोशी के बयान पर गरमाई सियासत

वहीं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के गांधी परिवार पर दिए गए बयान के बाद पर सियासत तेज हो गई है। दरअसल कांग्रेस ने आज प्रदेश भर में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का पुतला दहन किया है। वहीं राजधानी देहरादून के एश्ले हॉल चौक में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने गणेश जोशी का पुतला दहन कर उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस का कहना है कि गणेश जोशी ने अपने इस बयान से संकीर्ण मानसिकता का परिचय दिया है।

Aarti Bisht

आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago